चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

1999 रुपये देकर ले जाओ Honda Shine 100, अब तक बिक गई 3 लाख यूनिट्स

Honda Shine 100 ने आते ही हीरो स्प्लेंडर प्लस को बराबर टक्कर दी लेकिन आगे नहीं निकल पाई। शाइन को एक साल पूरा हो गया है। कंपनी कुछ अच्छे ऑफर्स भी पेश किये हैं। आइये जानते हैं ...
03:45 PM May 23, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Honda Shine 125 देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है, होंडा ने इसी नाम को इस्तेमाल करते हुए पिछले साल Shine 100 को लॉन्च किया। भारत में इस बाइक को एक साल पूरा हो गया और अब तक इसकी 3 लाख यूनिट्स बिक चुकी हैं। शुरुआत में इस बाइक में हीरो स्प्लेंडर प्लस को कड़ी टक्कर जरूर दी थी लेकिन ग्राहकों ने स्प्लेंडर का साथ नहीं छोड़ा। शाइन एक सिंपल डिजाइन वाली बाइक है जो ऐसे ग्राहकों को टारगेट करती है जिन्हें ज्यादा माइलेज के साथ बढ़िया परफॉरमेंस चाहिए।

Advertisement

कीमत और ऑफर्स

होंडा शाइन 100 की कीमत 64 हजार रुपये से शुरू होती है। एक साल पूरा होने पर कंपनी ने इस बाइक पर कुछ अच्छे ऑफर्स पेश किये हैं। महज 1999 रुपये की डाउन पेमेंट देकर आप इस बाइक को घर ले जा सकते हैं, इसके अलावा इसकी EMI भी 1999 रुपये तक आएगी। इस पर 9.99% का रेट ऑफ़ इंटरेस्ट का भी ऑफर है। इन सभी ऑफर्स की ज्यादा जानकारी के लिए आप होंडा शोरूम से संपर्क कर सकते हैं।

सिर्फ 99 किलोग्राम वजन 

एंट्री लेवल सेगमेंट में Honda Shine 100 अकेली ऐसी बाइक है जिसका वजह 99 किलोग्राम है, जबकि स्प्लेंडर प्लस का वजन 112 किलोग्राम है। कम वजन होने की वजह से शाइन को  हैवी ट्रैफिक में भी आसानी से चला सकते हैं। इसे हैंडल करना भी आसान है। ब्रेकिंग  के लिए इसमें सिर्फ ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। अगर इसमें डिस्क ब्रेक मिल जाए तो बेहतर होगा। क्योंकि ड्रम ब्रेक्स उतने असरदार नहीं होते जितने डिस्क ब्रेक होते हैं।

Advertisement

 

सिंपल डिजाइन

होंडा ने शाइन 100 का डिजाइन बेहद सिंपल रखा है लेकिन ग्राफिक्स की मदद से यह थोड़ी बेहतर नज़र आती है। यूथ को शाइन उतना आकर्षित नहीं करती जितना ये फैमिली मैन को करती है।

इंजन में दम 

Shine 100 में 98.98 cc का 4 स्ट्रोक, SI इंजन लगा है जो 7.28 bhpकी पावर और 8.05 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इंजन स्मूथ है और अच्छी माइलेज ऑफर करता है। आपको बता दें कि स्प्लेंडर में दिया गया इंजन भी लगभग यही पावर जनरेट करता है।

शाइन 100 को भले ही एक साथ हो गया है और इसकी बिक्री भी लगातार बढ़ रही है, लेकिन स्प्लेंडर से आगे निकल पाना अभी इसके लिए मुश्किल होगा क्योंकि जितनी यूनिट इस बाइक की एक साल में बिकी हैं उतनी स्प्लेंडर प्लस की एक महीने में बिक जाती हैं। पिछले महीने हीरो ने स्प्लेंडर की 3.21 लाख यूनिट्स की बिक्री की है।

यह भी पढ़ें: 10 लाख से कम में Nissan ने Magnite का स्पेशल एडिशन किया लॉन्च, शामिल हुए ये 7 फीचर्स

Advertisement
Tags :
Honda Shine 100
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement