होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Bajaj Pulsar की जगह लोगों जमकर खरीदी ये बाइक, बिक्री में बन गई नंबर 1

देश में 125cc सेगमेंट ने भी रफ़्तार पकड़ ली है। यह एक ऐसा सेगमेंट है जो ऐसे ग्राहकों को आकर्षित करता है जो पावर के साथ बेहतर माइलेज वाली बाइक की तलाश में रहते हैं।
09:56 PM Apr 04, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

भारत में एंट्री लेवल बाइक्स की डिमांड हमेशा से ही रही है। 100cc से लेकर 125cc इंजन वाली बाइक्स खूब बिकती हैं। 125cc सेगमेंट ने भी रफ़्तार पकड़ ली है। यह एक ऐसा सेगमेंट है जो ऐसे ग्राहकों को आकर्षित करता है जो पावर के साथ बेहतर माइलेज वाली बाइक की तलाश में रहते हैं।

Advertisement

इस सेगमेंट में वैसे तो कई मॉडल आपको आसानी से मिल जायेंगे लेकिन यहां हम आपको 125cc इंजन वाली उन 5 बाइक्स के बारे में बता रहे हैं जो इस साल फ़रवरी महीने में सबसे ज्यादा बिकी हैं। इतना ही नहीं होंडा शाइन सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक भी बनी है।

Honda CB Shine

इस साल फरवरी में होंडा ने CB शाइन की कुल 1,20,119 यूनिट्स की बिक्री हुई। यह सबसे अधिक बिकने वाली बाइक है। इसमें 125cc का इंजन लगा है, जोकि बेहद रिफाइंड है। यह बाइक दमदार परफॉरमेंस के अच्छी माइल्जे भी ऑफर करती है।

Bajaj Pulsar

बजाज ऑटो की पल्सर 125 दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। इसकी 62,207 यूनिट्स की बिक्री हुई। बाइक में 125cc का इंजन लगा है। इसका सिंपल डिजाइन आज भी ग्राहकों को पसंद आता है। इस बाइक का ज्यादा वजन निराश भी करता है।

Advertisement

TVS Raider

TVS की 125cc बाइक Raider तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। फरवरी में इसकी 42,063 यूनिट्स की बिक्री हुई। इस बाइक की परफॉरमेंस, इसका बैलेंस और माइलेज सबसे बेस्ट कही जा सकती है। धीरे-धीरे यह बाइक रफ़्तार पकड़ रही है। इसमें 125cc का इंजन लगा है।

Hero Glamour

हीरो की ग्लैमर चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। इसकी 15,905 यूनिट्स की बिक्री हुई। यह एक ठीक-ठाक बाइक है। इसकी परफॉरमेंस बहुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं करती। इसमें लगा 125cc का इंजन ठीक ही कहा जा सकता है लेकिन बेस्ट परफॉरमेंस की उम्मीद इस बाइक से न करें।

Hero Super Splendor

यह पांचवीं सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। कंपनी ने इसकी कुल 14,776 यूनिट्स की बिक्री की है। इस बाइक की भले ही बिक्री हो रही है लेकिन इसको चलाकर मज़ा नहीं आता। सीटिंग पोजीशन बहुत ही खराब है। इसमें 125cc का इंजन लगा है जोकि परफॉरमेंस के मामले में निराश ही करेगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
best 125cc bikeshonda shine
Advertisement
Advertisement