खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अब बैटरी पर दौड़ेगी हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली ये कार, गलती से लीक हो गई जानकारी

हुंडई अब इलेक्ट्रिक कारों पर अपना पूरा फोकस कर रही है। हाल ही में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी Creta का इलेक्ट्रिक अवतार टेस्टिंग के दौरान फिर से नज़र आया है।
04:47 PM Apr 12, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Hyundai Creta EV: देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया अब इलेक्ट्रिक कारों पर अपना पूरा फोकस कर रही है। हाल ही में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी Creta का इलेक्ट्रिक अवतार टेस्टिंग के दौरान फिर से नज़र आया है। इसके बाहरी डिजाइन से लेकर इंटीरियर की कुछ झलक देखने को मिली है।

Advertisement

क्रेटा इलेक्ट्रिक काफी काफी हिस्सा डिजाइन और इंटीरियर के मामले में मौजूदा मॉडल जैसा हो सकता है। हालांकि सबकुछ समान नहीं होगा और कुछ बदलाव निर्माता द्वारा किया जा सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल तक क्रेटा इलेक्ट्रिक को बाजार में उतार दिया जा सकता है।

रेंज और फीचर्स

क्रेटा इलेक्ट्रिक में आपको ड्यूल टोन इंटीरियर देखने को मिल सकता है। सेफ्टी के लिए इसमें लेवल 2 ADAS, 6 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD समेत काफी अच्छे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा नए मॉडल में 10.25 इंच का टच स्क्रीन सिस्टम 360 डिग्री कैमरा, 8 स्पीकर वाला BOSE प्रीमियम साउंड सिस्टम, डुअल कैमरे वाला डैशकैम, ड्यूल ज़ोन क्लीमेंट कण्ट्रोल, वायलैस चार्जिंग पैड, Type C चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Advertisement

Hyundai Creta EV spied

400km की रेंज

हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक की बैटरी के बारे में कोई जानकारी तो नहीं मिली है लेकिन बताया जा रहा है कि यह सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर की रेंज ऑफर कर सकती है। इसमें AC और DC फ़ास्ट चार्जिंग का ऑप्शन आपको मिलेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसे 20 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में लॉन्च कर सकती है।

वैसे भारत में हुंडई की इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नही रहा है। शायद इसकी एक वजह ये है कि कंपनी ने मास सेगमेंट पर फोकस न करते हुए प्रीमियम सेगमेंट पर दाव खेला जोकि असफल हुआ। उम्मीद है कि क्रेटा इलेक्ट्रिक भारत में कामयाब होगी।

Advertisement
Tags :
Hyundai CretaHyundai Creta EV spied
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement