खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दबाकर हो रही Hyundai की इस SUV की सेल, 3 इंजन ऑप्शन और तगड़े लुक्स

Hyundai Creta में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑफर किया जाता है। यह कार तीन इंजन ऑप्शन में आती है, और इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन मिलता है। कार में छह एयरबैग, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिया गया है।
07:52 PM Jun 03, 2024 IST | Amit Kasana
Hyundai Creta
Advertisement

Hyundai Creta high sale suv cars: हुंडई एसयूवी और कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कई गाड़ियां ऑफर करता है। इसी सेगमेंट में कंपनी की एक धाकड़ कार है Hyundai Creta. इस कार में स्टाइलिश फ्रंट ग्रिल, हेडलाइट और रियर टेललाइट मिलती हैं। कार के टॉप मॉडल पर अलॉय व्हील और हाई क्लास इंटीरियर मिलता है। कार में 6 और 7 स्पीड गियरबॉक्स मिलते हैं। अपने सेगमेंट में यह Kia Seltos, Maruti Suzuki Grand Vitara, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq और Honda Elevate जैसी कारों को टक्कर देती है।

Advertisement

Exter की 7900 यूनिट की सेल हुई

आंकड़ों पर गौर करें तो मई 2024 में हुंडई ने इंडिया में कुल 49,151 यूनिट्स की सेल की। जिसमें Creta की कुल 14,000 यूनिट्स की बिक्री हुई। इसके अलावा venue की 9000, exter की 7900 यूनिट की सेल हुई है। Creta का बेस मॉडल 10.99 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। कार में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन अवेलेबल हैं। कार में फिलहाल सीएनजी और ईवी इंजन नहीं आता है। जल्द ही कंपनी इसका ईवी वर्जन पेश करेगा। कार का टॉप मॉडल 25.32 लाख रुपये ऑन रोड प्राइस पर मिल रहा है।

Advertisement

तीन इंजन ऑप्शन और रियर सीट पर एसी वेंट

Hyundai Creta में 1482 cc, 1493 cc और 1497 cc तीन इंजन ऑप्शन मिलते हैं। यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दो ट्रांसमिशन में आती है। यह पांच सीटर कार है, जिसमें रियर सीट पर एसी वेंट, पावर विंडो, चाइल्ड एंकरेज दिया गया है। कंपनी अपनी इस कार को सात वेरिएंट में ऑफर करती है। Hyundai Creta में टर्बों इंजन का भी ऑप्शन है, यह कार हाई पिकअप के लिए 114bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करती है।

Hyundai Creta में यह धाकड़ फीचर्स

ये भी पढ़ें: Volkswagen की नई Transporter, एक झलक ने बनाया लोगों को दीवाना, देखें तस्वीरें

ये भी पढ़ें: Tata Punch को टक्कर देती है यह डैशिंग कार, 12 लाख से कम कीमत और 14 कलर ऑप्शन

Advertisement
Tags :
Hyundai Creta
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement