खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

27km की माइलेज और Twin CNG सिलेंडर के साथ Hyundai Exter हुई लॉन्च, Punch CNG को देगी टक्कर

हुंडई मोटर इंडिया ने भी अब भारत में Dual CNG Cylinder के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी Exter को लॉन्च कर दिया है। अब Exter में भी बूट स्पेस की कोई कमी नहीं होगी और काफी सामान आप यहां रख सकते हैं...
11:26 AM Jul 16, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Hyundai EXTER CNG Dual Cylinder: देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने भी अब Dual CNG टैंक के साथ अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी Exter को लॉन्च कर दिया है । Dual CNG टैंक सबसे पहले टाटा मोटर्स ने ही पेश किये थे। यह एक शानदार इनोवेशन है । अब CNG कारों के बूट में भी अब स्पेस की दिक्कत नहीं होगी । उम्मीद जताई जा रही है कि मारुति सुज़ुकी भी आपनी कारों में twin CNG टैंक को शामिल कर सकती है। हुंडई की Exter पहल सिंगल CNG टैंक के साथ आती थी, लेकिन अब इसमें दो छोटे CNG सिलेंडर मिलेंगे। आइये जानते हैं इसकी कीमत और अन्य फीचर्स के बारे में...

Advertisement

EXTER CNG Dual Cylinder: कीमत और वेरिएंट

S:8,50,300 रुपये
SX9,23,300 रुपये
EXTER KNIGHT SX9,38,200 रुपये


इंजन और पावर

EXTER CNG Dual Cylinder में 1.2L Bi-Fuel (पेट्रोल CNG) इंजन दिया है जो 69 PS की पावर और 95.2 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। ARAI की रिपोर्ट के मुताबिक यह 27.1 km/kg की माइलेज देगी। माइलेज के लिहाज से यह बेहतर मॉडल है।

EXTER CNG Dual के फीचर्स

हुंडई एक्सटर Dual CNG मॉडल में अब बूट स्पेस की कमी नहीं रहेगी। क्योंकि इसमें  दो छोटे CNG टैंक को फिट किया है ताकि आपको पीछे डिग्गी में काफी जगह मिल जाएगी। इसके अलावा इस कार गाड़ी में सनरूफ, LED DRLs,  LED टेल लैम्प्स, ऑटोमैटिक टेम्प्रेचर कंट्रोल, 6 एयरबैग्स,  20.32cm टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कण्ट्रोल, हिल स्टार्ट कंट्रोल और कई शानदार फीचर्स दिए गये हैं। प्रीमियम क्वालिटी, बढ़िया फीचर्स और स्मूथ परफॉरमेंस के मामले में हुंडई एक्सटर एक बेस्ट सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी साबित होती है।

Advertisement

Hyundai Exter Knight Edition

हाल ही Hyundai ने Exter का Knight Edition बाजार में पेश था। एक्स्टर  के नाइट एडिशन को दो वेरिएंट में पेश किया गया है इसके SX वेरिएंट की कीमत 8.38 लाख रुपये और SX (O) वेरिएंट्स की कीमत 9.70 लाख रुपये रखी गई है। इसके अलावा AMT गियरबॉक्स वेरिएंट की कीमत 9.05 लाख रुपये है तो वहीं टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 10.43 लाख रुपये रखी गई है।

Exter Knight Edition में ऑल ब्‍लैक पेंट स्कीम मिलती है। इसके एक्‍सटीरियर और इंटीरियर में भी ब्लैक थीम को दिया गया है। ब्‍लैक कलर के साथ इसके कई हिस्सों पर रेड कलर के इंसर्ट्स देखने को मिलते हैं। एक्‍सटीरियर की बात करें तो इसके फ्रंट बंपर,  रियर टेलगेट, फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स, स्किड प्‍लेट पर रेड कलर के इंसर्ट्स देखने को मिलते हैं।

Advertisement
Tags :
EXTER CNG DualHyundai EXTER CNG Dual
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement