खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आ गया Hyundai Exter का नया Knight edition, जानें Tata Punch से क्या मिलेगा ज्यादा

Tata Punch में हाई माइलेज के लिए 1.2-लीटर का इंजन मिलता है, ये कार सीएनजी पर 26.99 km/kg की माइलेज देती है। कार में हाई स्पीड के लिए 5 स्पीड गियरबॉक्स और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन आता है।
08:45 PM Jul 10, 2024 IST | Amit Kasana
Hyundai Exter
Advertisement

Hyundai Exter comparision Tata Punch details in hindi: साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी Exter का नया Knight edition लॉन्च किया है। ये नया वेरिएंट 8.38 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है, इसमें रेड हाईलाइट के साथ नया ब्लैक कलर मिलेगा। Knight edition का टॉप वेरिएंट 10.43 लाख रुपये एक्स शोरूम में अवेलेबल है।

Advertisement

HYUNDAI EXTER KNIGHT PRICE

HYUNDAI VariantEx-showroom price
Exter KnightSX MTRs 8.38 lakh
Exter KnightSX dual tone MTRs 8.62 lakh
Exter KnightSX(O) Connect MTRs 9.71 lakh
Exter KnightSX(O) Connect dual tone MTRs 9.86 lakh
Exter KnightSX AMTRs 9.05 lakh
Exter KnightSX dual tone AMTRs 9.30 lakh
Exter KnightSX(O) Connect AMTRs 10.15 lakh
Exter KnightSX(O) Connect dual tone AMTRs 10.43 lakh

 

Hyundai Exter Knight edition में क्या नया?

पुरानी कार के मुकाबले इस एडिशन के इंटीरियर में कई बदलाव किए गए  हैं। नई कार के फ्रंट बंपर, टेलगेट अलॉय पर डुअल टोन कलर मिलेगा। इस नए एडिशन कार के अंदर पूरी तरह काले रंग की थीम दी गई है, जिसमें लाल रंग से हाईलाइट किया गया है। कार की फुटवेल लाइटिंग, काले रंग के इंटीरियर डोर हैंडल और स्टीयरिंग, मेटल स्कफ प्लेट, फ्लोर मैट पर लाल रंग की सिलाई और सीट पर लाल रंग की सिलाई और पाइपिंग के साथ नई अपहोल्स्ट्री दी गई है।

Advertisement

 

 

नई Hyundai Exter Knight edition में मिलेंगे ये कलर ऑप्शन

ये भी पढ़ें: Royal Enfield को टक्कर देती है ये बाइक, 17 लीटर का फ्यूल टैंक और 348cc का धाकड़ इंजन, जानें कीमत

Hyundai Exter में 150 kmph की टॉप स्पीड निकलती है

Hyundai Exter के इंजन पावर में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ये कार 1.2-लीटर पावरफुल इंजन के साथ आती, कार में 82 bhp की पावर जनरेट होती है। यह हाई स्पीड कार है, जो सड़क पर लगभग 150 kmph की टॉप स्पीड आसानी से जनरेट करती है। कार में पांच ट्रिम ऑफर होते हैं। ये कार अलॉय व्हील और 8 इंच के एचडी टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ मिल रही है।

 

Hyundai Exter में दो ट्रांसमिशन आते हैं

Hyundai Exter में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन आते हैं, मैनुअल के मुकाबले सड़क पर ऑटोमैटिक को चलाना आसान है। कार में रियर पार्किंग सेंसर और छह एयरबैग दिए गए हैं। ये कार हिल होल्ड कंट्रोल और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ आती है। इस कार में एलईडी लाइट और हाई पिकअप के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। Hyundai Exter बाजार में Tata Punch, Citroen C3, Maruti Fronx, Toyota Taisor, Nissan Magnite और Renault Kiger से मुकाबला करती है।

 

Tata Punch में 5 स्पीड गियरबॉक्स

Tata Punch की बात करें तो कार का बेस मॉडल 7.54 लाख रुपये ऑन रोड पर मिलता है। इसका टॉप मॉडल 12.85 लाख रुपये ऑन रोड पर ऑफर किया जा रहा है। पंच में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह पावरफुल इंजन 88 PS की पावर और 115 Nm का टॉर्क देती है। टाटा की इस कार में सीएनजी इंजन भी आता है। कंपनी का दावा है कि कार का सीएनजी इंजन 26.99 km/kg की माइलेज देता है, वहीं, कार का पेट्रोल वर्जन 20.09 kmpl की माइलेज निकालती है। कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स, मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑफर किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Skoda की नई SUV कार, 19 की माइलेज, 270 लीटर का बूट स्पेस, जानें कीमत

ये भी पढ़ें:  CNG बाइक से हर महीने कितने पैसे बचेंगे? Bajaj के अधिकारी ने बता दी सच्चाई…

ये भी पढ़ें: लेनी है Car, थोड़ा कर लें इंतजार; Maruti और Hyundai की आने वाली हैं ये नई गाड़ियां, जानें किसकी माइलेज ज्यादा?

Advertisement
Tags :
Hyundai Exter
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement