चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

355 km की रेंज के साथ नई Hyundai INSTER EV हुई लॉन्च, 30 मिनट में होगी चार्ज

Hyundai INSTER: हुंडई ने अपनी छोटी कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी इन्स्टर को पेश कर दिया है, लेकिन अभी भारत में इसका इंतजार रहेगा। गाड़ी के सभी फीचर्स का भी खुलासा हो गया है। फुल चार्ज में यह 355km की रेंज ऑफर करेगी।
12:29 PM Jun 27, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Hyundai  INSTER  EV: हुंडई ने अपनी सब-कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी INSTER को बुसान इंटरनेशनल मोटर शो में लॉन्च कर दिया है। हुंडई ने इस नए मॉडल को A सेगमेंट में उतारा है। अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन इसके तमाम फीचर्स की जानकारी कंपनी की तरफ आ चुकी है। इसमें दो बैटरी पैक मिलते हैं। इसमें फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलती है। सेफ्टी के लिए इसमें कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया गया है। भारत में इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा जहां इसका मुकाबला टाटा पंच इलेक्ट्रिक और एमजी कॉमेट से होगा।

Advertisement

बोल्ड डिजाइन

नई INSTER का डिजाइन बेहद बोल्ड है। कंपनी का दावा है कि ये अपने सेगमेंट की सबसे स्टाइलिश और ज्यादा रेंज ऑफर करने वाली इलेक्ट्रिक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। डायमेंशन की बात करें तो नई INSTER की लंबाई 3825mm, चौड़ाई 1610mm, ऊंचाई 1575mm और व्हीलबेस 2580mm है।

इंटीरियर

नई INSTER का केबिन बेज, खाकी और डार्क ब्राउन समेत तीन अलग-अलग कलर ऑप्शन में मिलेगा इसमें टच स्कीन 10.25 इंच का डिजिटल क्लस्टर और एक 10.25 इंच का ही इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जिसमें नेवीगेशन और वायरलेस चार्जिंग अजसी फीचर्स शामिल होंगे। इसमें 5 लोगों के बैठने की जगह मिलेगी। इसमें 280 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा।

Advertisement

दो बैटरी पैक

नई INSTER में दो बैटरी पैक का ऑप्शन मिलेगा। इसका स्टैंडर्ड पैक 42kWh बैटरी पैक के साथ होगा जो फुल चार्ज में  300 किलोमीटर की रेंज देगा। जबकि इसका 49kWh बैटरी पैक वेरिएंट 355 किलोमीटर की रेंज ऑफर करेगा। यानी जैसी जरूरत वैसा ही मॉडल आप चुन सकते हैं। 10-80% चार्ज होने में इस गाड़ी को सिर्फ 30 मिनट का समय लगेगा।


नई INSTER के टॉप फीचर्स

  • ADAS
  • फ़ास्ट चार्जिंग
  • 15 और 17 इंच के टायर्स
  • 280 लीटर का बूट स्पेस
  • सनरूफ
  • बोल्ड डिजाइन
  • डार्क/ बेज कलर इंटीरियर
  • क्रूज़ कंट्रोल

कब होगी लॉन्च ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई नई इंस्टर ईवी को पहले कोरिया में लॉन्च करेगी, उसके बाद इसे यूरोप और एशिया पैसिफिक में उतारेगी। अभी तक इसकी कीमतों के बारे में कोई घोषणा नहीं की है। भारत में आने के बाद इसका असली मुकाबला टाटा पंच ईवी से होगा।

यह भी पढ़ें: BGauss RUV350 Vs Ather Rizta: कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर है वैल्यू फॉर मनी, खरीदने से पहले जानें

Advertisement
Tags :
Hyundai INSTERHyundai Inster ev
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement