चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Hyundai की इस SUV का आने वाला है नया वर्जन, रियर सीट तक फैली बड़ी सनरूफ और कीमत बस... 

Hyundai Tucson न्यू जनरेशन कार होगी, जिसमें डुअल टोन डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल लेआउट मिल सकता है। नई कार में तीन-स्पोक ट्रेंडी लुक स्टीयरिंग व्हील और बड़े एसी वेंट मिलेंगे।
08:18 PM Jun 17, 2024 IST | Amit Kasana
hyundai tucson interior
Advertisement

2024 Hyundai Tucson: इन दिनों बाजार में नेक्स्ट जनरेशन SUV गाड़ियों का चलन है, इसी कड़ी में साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी हुंडई अपनी धाकड़ कार Tucson का नया फेसलिफ्ट वर्जन लेकर आने वाला है। कार के एक्सटीरियर लुक्स में कई बदलाव किए गए हैं। बताया जा रहा है कि इसकी रियर लाइट को नया ट्रेंडी डिजाइन दिया जा सकता है। वहीं, इसकी फ्रंट लुक को पहले से अधिक मुस्कुलर बनाया जा सकता है। इसमें सेफ्टी के लिए छह एयरबैग और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम मिलेगा, जो सड़क पर किसी अन्य वाहन के ज्यादा नजदीक आने पर अलर्ट जारी करता है। इसमें रियर पार्किंग सेंसर और 360 डिग्री कैमरा मिलेगा।

Advertisement

Hyundai Tucson facelift में मिलेगी नई स्टाइलिश ग्रिल

अनुमान है कि यह कार नवंबर 2024 तक पेश कर दी जाएगी। यह शुरुआती कीमत 29 लाख रुपये ऑन रोड से 36 लाख रुपये ऑन रोड तक ऑफर की जा सकती है। यह एसयूवी सेगमेंट की कार है, जिसमे अट्रैक्टिव फ्रंट ग्रिल और बॉक्सी लुक मिलेगा। इसमें बॉडी कलर बंपर और अलॉय व्हील ऑफर किए जाएंगे। कार के फ्रंट और रियर लाइट के लुक में बदलाव किया जा सकता है। कार में पैनोरमिक सनरूफ मिलेगी, यह सामान्य सनरूफ से बड़ी होती है, जिससे बाहर का व्यू बेहतर मिलता है।

 

Advertisement

 

Hyundai Tucson का इंजन पावर और क्षमता

कंपनी ने कार के पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें हाई स्पीड जनरेट करने के लिए 2.0 लीटर का इंजन मिलेगा। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन पावर में मिलेगी। हाई पिकअप के लिए कार के पेट्रोल वर्जन में 154bhp की पावर और 192 Nm का टॉर्क मिलता है। वहीं, डीजल इंजन में 184bhp की पावर और 216 Nm का टॉर्क मिलता है। इसमें 6 स्पीड ट्रांसमिशन है जो हाई माइलेज देने में मदद करता है। Hyundai Tucson अपने सेगमेंट में Skoda Kodiaq, Jeep Meridian, Citroen C5 Aircross, और Volkswagen Tiguan जैसे गाड़ियों से मुकाबला करती है।

ये भी पढ़ें: Maruti की इन 2 हाइब्रिड कारों की रनिंग कॉस्ट है कम, 8 सीट और 27 की माइलेज

 

Hyundai Tucson के फीचर्स

 

ये भी पढ़ें: Hybrid Car खरीदें या CNG है बेस्ट? किसे लेने में आपका फायदा यहां जानें सब कुछ

 

Jeep Meridian

 

बाजार में इसे टक्कर देने वाली Jeep Meridian की बात करें तो कंपनी ने हाल ही में अपनी इस कार का नया वेरिएंट X को लॉन्च किया है। Jeep Meridian X में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, जो हाई स्पीड जनरेट करने में मदद करेगा। कार में ऑल व्हील ड्राइव मिलता है, जो खराब रास्तों पर हाई पिकअप देता है। इस कार में टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज जैसे फीचर्स मिलते हैं। कार की लंबाई 4769 mm की है और यह कार पांच कलर ऑप्शन अवेलेबल है।

 

 

Jeep Meridian X में मिलते हैं यह तगड़े फीचर्स

 

यह भी पढ़ें:  2 CNG सिलेंडर के साथ Maruti Brezza और Fronx होंगी लॉन्च! अब टाटा को मिलेगी कड़ी टक्कर

यह भी पढ़ें: Tata Curvv का क्यों हो रहा है इंतजार? क्या भारत में शुरू होगा सस्ती कूपे कारों का दौर ? जानें

Advertisement
Tags :
Hyundai Tucson
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement