खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ Hyundai Venue का नया वेरिएंट हुआ लॉन्च, जाने कीमत

Hyundai Venue: हुंडई मोटर इंडिया ने भारत में सनरूफ की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए अब अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Venue में एक नया प्लस वेरिएंट शामिल कर दिया है। आइये जानते हैं कीमत...
03:19 PM Aug 02, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Hyundai Venue S(O) variant: देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी VENUE में एक और नया वेरिएंट S(O) जोड़ दिया है। इस वेरिएंट में आपको इलेक्ट्रिक सनरूफ की सुविधा मिलेगी। आपको बता दें कि Venue का SX(O) वेरिएंट पहले से ही उपलब्ध है। कंपनी ने इस नए वेरिएंट को इसलिए पेश किया है ताकि ग्राहकों को सनरूफ की सुविधा मिल सके। आजकल ये फीचर कारों में काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है। आइये जानते हैं कीमत और अन्य फीचर्स के बारे में...

Advertisement

इंजन और पावर

इंजन की बात करें तो Venue S (O) Plus वेरिएंट में 1197cc का Kappa MPi Petrol लगा है जो 83PS की पावर और 114PS Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस वेरिएंट सिर्फ 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। इंजन पावरफुल होने के साथ बढ़िया माइलेज भी ऑफर करता है। यह भारत के हर मौसम अच्छा प्रदर्शन करता है।

कीमत और फीचर्स

Hyundai Venue S(O) Plus वेरिएंट की कीमत 9,99,900 लाख रुपये है। इस वेरिएंट में इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलेगा ।बाकी इस गाड़ी के डिजाइन से लेकर से लेकर इंटीरियर और इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानी अगर आपको Venue ने सनरूफ की जरूरत है तभी आप इस वेरिएंट को खरीदने के बारे में विचार कर सकते हैं।

Advertisement

इलेक्ट्रिक सनरूफ के अलावा नई Venue में TPMS हाईलाइन, ऑटोमैटिक हेडलैंप, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC),हिलस्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, DRLs के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, 8 इंच का टचस्क्रीन जो वायरलैस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले और डिजिटल स्पीडोमीटर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, रियर कैमरा और 3 पॉइंट्स सीट बेल्ट  जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। ये सभी फीचर्स आपकी रोजाना यात्रा करने वालों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

Hyundai Venue S(O) Plus: डायमेंशन

Overall Length3995mm
Overall Width1770mm
Overall Height1617mm
Wheelbase2500mm

 

इनसे है मुकाबला

Hyundai Venue का सीधा मुकाबला Kia Sonet, Mahindra XUV 3XO, Tata Nexon, Maruti Brezza, Nissan Magnite, Renault Kiger और Toyota Taisor जैसी दमदार SUVs से है। Venue की एक्स-शोरूम कीमत Rs 7.94 लाख रुपये से लेकर 13.48 लाख रुपये तक जाती है। Venue एक बढ़िया कॉम्पैक्ट एसयूवी है लेकिन पीछे बैठने वालों के लिए यह बहुत ज्यादा आरामदायक नहीं रहती। सिटी ड्राइव के लिए यह अच्छी है लेकिन लंबी दूरी पर थकान हो सकती है। देखना होगा ग्राहकों को वेन्यू का नया वेरिएंट कितना पसंद आयेगा।

यह भी पढ़ें: दो छोटे CNG सिलेंडर के साथ Hyundai Grand i10 Nios हुई लॉन्च, अब बूट स्पेस की टेंशन खत्म

Open in App
Advertisement
Tags :
Hyundai Venue
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement