चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

170km की रेंज के साथ सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, Ola को मिलेगी टक्कर, कीमत महज इतनी

इस नए स्कूटर में थर्ड जेनरेशन बैटरी पैक मिलता है। फुल चार्ज में यह स्कूटर 170 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करता है। इस स्कूटर की चेसिस , बैटरी और पेंट पर 5 साल की वारंटी दी जा रही है।
09:11 PM May 07, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी iVOOMi एनर्जी ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर JeetX ZE को लॉन्च कर दिया है। यह एक फैमिली स्कूटर है। इस नए  स्कूटर को एक लाख किलोमीटर तक टेस्ट किया है। इसे डेवलप करने में करीब 18 महीनों का समय लगा है। इसमें न सिर्फ स्टाइलिश डिजाइन देखने को मिलता है बल्कि इसमें कई अच्छे फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

Advertisement

कीमत

नया iVOOMi JeetX ZE इलेक्ट्रिक स्कूटर 3 वेरिएंट में आया है। इसकी कीमत 79,999 रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होती है। इस स्कूटर को 8 रंगों में पेश किया गया है। इस नए स्कूटर की बुकिंग10 मई से शुरू होगी। इस स्कूटर को 2.1kWh, 2.5kWh और 3kWh बैटरी पैक में उतारा  है।

फीचर्स है खास'

Advertisement

डिजाइन के मामले में यह स्कूटर स्टाइलिश है। इसमें एक लंबी सीट लगाई गई है जिसकी वजह से दो लोग आराम से इस पर बैठ सकते हैं। इसमें बड़ा लेगरूम और बूट स्पेस दिया गया है, इसलिए इसमें सामान रखने के लिए काफी जगह मिल जाती है। इस स्कूटर में 1350mm व्हीलबेस मिलता है।

कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर में बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। स्कूटर में टर्न बाय टर्न नेविगेशन की भी सुविधा मिलती है। इस स्कूटर की बैटरी IP67 से लैस है, जिससे बैटरी पानी से खराब नहीं होगी।

फुल चार्ज में 170 किलोमीटर की मिलेगी रेंज

इस नए स्कूटर में थर्ड जेनरेशन बैटरी पैक मिलता है। फुल चार्ज में यह स्कूटर 170 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करता है। इसमें रिमूवेबल बैटरी पैक दिया गया है, जिसे आप आसानी से निकालकर चार्ज कर सकते हैं। इस स्कूटर की चेसिस, बैटरी और पेंट पर 5 साल की वारंटी दी जा रही है। भारत में इसका मुकाबला ओला इलेक्ट्रिक से होगा।

यह भी पढ़ें: स्मार्टफोन से भी सस्ती बाइक्स! 110km की माइलेज और कीमत 60 हजार से कम

Advertisement
Tags :
iVOOMi JeetX ZE
Advertisement
Advertisement