खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

7 Seater Jeep, हाई पावर के लिए 4x4 पावरट्रेन और 10 इंच की टच स्क्रीन, जानें कीमत

Jeep की इस कार में हाई पावर के लिए 4 सिलेंडर इंजन मिलता है, ये ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन कार है, जिससें एयरबैग और सेफ्टी के लिए एडवांस फीचर्स मिलते हैं। ये दमदार कार टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एलईडी हेडलाइट के साथ आती है।
11:46 AM Jun 30, 2024 IST | Amit Kasana
Jeep Meridian
Advertisement

Jeep Meridian SUV details in hindi: लोग घर के लिए ऐसी कार पसंद करते हैं, जिसे लॉन्ग रूट पर लेकर सफर किया जा सके। बाजार में ऐसी कई सात सीटर कर आती हैं। इसी सेगमेंट की एक हाई माइलेज कार है Jeep Meridian. हाल ही में कंपनी ने इसका नया X वेरिएंट लॉन्च किया है, जिसे पुराने कार से ज्यादा बोल्ड और मस्कुलर लुक्स दिए गए हैं। इस कार में 2 लीटर का हाई पावर डीजल इंजन मिलता है। कार में दो ट्रांसमिशन मैनुअल और ऑटोमैटिक आते हैं। यह कार खराब रास्तों पर हाई पिकअप देने के लिए सड़क पर 170hp की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करती है।

Advertisement

 

Jeep Meridian 
Car Specifications
Price
Rs. 38.96 Lakh onwards
Engine1956 cc
Fuel TypeDiesel
Transmission
Manual & Automatic
Seating Capacity7 Seater

 

Jeep Meridian के फीचर्स 

Jeep Meridian puddle lamps जैसे एडवांस फीचर्स आते हैं, इससे गेट खोलते हुए जमीन पर कंपनी के logo के साथ रोशनी होती है। इस एसयूवी कार में आगे और पीछे डैश कैम दिया गया है। जिससे सड़क पर चलते हुए रिकॉडिंग होती है, जो हादसे या ट्रिप पर Vlog बनाने में काम आता है। यह हाई क्लास कार सनरूफ के साथ आती है। जिससे इसमें बाहर का बेहतरीन व्यू मिलता है।

Advertisement

 

 

Jeep Meridian में एडवांस सेफ्टी फीचर्स 

कार में अलॉय व्हील डिजिटल डिस्पले और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। Jeep Meridian में एयर प्यूरीफायर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, एलईडी हेडलाइट और स्टाइलिश टेललाइट मिलती है। जीप की इस डैशिंग कार में सेफ्टी के लिए छह एयरबैग और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम मिलता (ADAS) है। ADAS सेंसर से काम करता है और सड़क पर किसी अन्य व्हीकल और व्यक्ति के कार के ज्यादा नजदीक आने पर अलर्ट जारी करता है।

 

 

4 व्हील ड्राइव और 18 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं

Jeep Meridian का बेस मॉडल 31.23 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। यह 4 व्हील ड्राइव कार है, जिसमें खराब रास्तों और तेज स्पीड के लिए चारों टायरों को पावर मिलती है। इस सिस्टम में ड्राइवर के पास एक समय में केवल दो टायरों को पावर सप्लाई देने का कंट्रोल भी होता है। यह 4 सिलेंडर इंजन कार है, जो टूटी सड़कों या कच्चे रास्तों पर एडिशन पावर देती है। कार में टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, ये कार 11.5 kmpl की माइलेज मिलती है। कार में रियर सीट पर 10 इंच का स्क्रीन और 360 डिग्री कैमरा मिलता है। यह कार एलईडी हेडलाइट और डीआरएल के साथ आती है। कार में 18 इंच के अलॉय व्हील इसे डैशिंग लुक्स देते हैं।

 

फाइल फोटो

 

हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप और एलईडी हेडलाइट

Jeep Meridian का बाजार में MG Gloster, Toyota Fortuner, और Skoda Kodiaq से मुकाबला होता है। बता दें MG Gloster का नया अपडेट वर्जन आने वाला है। ये नई कार ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 1996 cc के हाई पावर इंजन के साथ मिलेगा। कार को ANCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है। इस बिग साइज कार में 19 इंच के टायर साइज मिलेंगे, इसमें इंटीग्रेटेड हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप और एलईडी हेडलाइट और टेललाइट दी गई हैं। कार में डोर-माउंटेड ओआरवीएम और डायमंड-कट अलॉय व्हील ऑफर किए जाएंगे। बाजार में मौजूद MG Gloster 38.79 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा रही है।

 

 

ये भी पढ़ें: 17 जुलाई को लॉन्च होगी ये बिग साइज SUV, टोयोटा की Innova और Fortuner को देगी टक्कर

ये भी पढ़ें: Upcoming Ev Cars In India: न्यू जनरेशन ईवी कार,  460 Km की रेंज और टच स्क्रीन सिस्टम, जानें कीमत

ये भी पढ़ें: पानी भरा हो या लगा हो जाम, आसानी से निकल जाती हैं ये ‘छोटी’ कारें

ये भी पढ़ें: ‘मिडिल क्लास’ की G Wagon है Mahindra की ये Car, 690 लीटर का बूट स्पेस और 12 लाख कीमत

Advertisement
Tags :
Jeep Meridian
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement