होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बड़ों और बच्चों के लिए कितनी सुरक्षित है 7 सीटर Kia Carens? क्रैश टेस्ट में मिली इतनी रेटिंग

Global NCAP क्रैश टेस्ट में Kia Carens को बच्चों की सुरक्षा में 5 स्टार और वयस्क सुरक्षा में 3 स्टार मिले हैं। Carens की एक्स-शो रूम कीमत 10.52 लाख रुपये से लेकर 19.57 लाख रुपये के बीच है।
07:34 PM Apr 23, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Kia Carens Global NCAP Crash Test: इससे पहले किआ की 7 सीटर फैमिली कार Carens को Global NCAP क्रैश टेस्ट में वयस्क सुरक्षा में 0-स्टार मिले थे। उस समय किआ की सेफ्टी को लेकर जो पोल खुली वो सबसे सामने थी। लेकिन कंपनी ने Carens को इम्प्रूव किया और एक बार फिर इसका Global NCAP क्रैश टेस्ट करवाया गया और अब रिजल्ट काफी बेहतर आये हैं। इस बार यह बड़ों और बच्चों के लिए सुरक्षित साबित हुई है।

Advertisement

Global NCAP क्रैश टेस्ट में Kia Carens को बच्चों की सुरक्षा में 5 स्टार और वयस्क सुरक्षा में 3 स्टार मिले हैं। आपको बता दें कि Kia Carens के जिस मॉडल का टेस्ट किया गया वह फ्रंट एयरबैग, बेल्ट प्री-टेंशनर बेल्ट लोड लिमिटर्स साइड हेड कर्टेन एयरबैग और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट से लैस थी। रिजल्ट में ड्राइवर और यात्री के सिर पर सामने का प्रभाव अच्छा देखने को मिला था।

इस टेस्ट में ड्राइवर की गर्दन को अपर्याप्त सुरक्षा मिली है, जबकि यात्री की गर्दन अच्छी तरह से सुरक्षित थी। इतना ही नहीं गाड़ी के साइड इफेक्ट के मामले में सिर, छाती और पेट को अच्छी सुरक्षा मिली है। इस रिजल्ट में बच्चों के लिए Kia Carens पूरी तरह से सेफ मानी गई है लेकिन बड़ों के लिए उतनी नहीं है।

Advertisement

Kia Carens की कीमत

देश में Kia Carens  की एक्स-शो रूम कीमत 10.52 लाख रुपये से लेकर 19.57 लाख रुपये के बीच है। इसमें 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD की सुविधा मिलती है। इसमें 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन के तीन ऑप्शंस मिलते हैं।

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
kia carens
Advertisement
Advertisement