खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Punch EV का खेल बिगाड़ने आ रही है Kia की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक SUV, जल्द होगी लॉन्च

Kia Clavis में ADAS, पनारोमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, आरामदायक सीटें, फ्रंट पार्किंग सेंसर और 6 एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिल सकते हैं जोकि इसके टॉप मॉडल में ही देखने को मिलेंगे।
04:15 PM Apr 21, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

kia clavis electric: किआ इंडिया अब अपनी सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी clavis को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी इस नए मॉडल को पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों में लॉन्च करेगी और इसका सीधा मुकाबला टाटा पंच और हुंडई एक्सटर से होगा। इसकी लम्बाई 4 मीटर से कम होगी। कई बार यह टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की जा चुकी है। यानी अब ग्राहकों के पास जल्द ही एक और नया मॉडल चुनने के लिए होगा।

Advertisement

Kia Clavis ev में होगा नया?
रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का डिजाइन बोल्ड होगा। इसके फ्रंट में स्लीक ग्रिल, स्लीक हेडलैम्प्स के साथ LED DRLs, नया बोनट और बंपर देखने को मिलेंगे। इसके अलावा साइड से इसका डिजाइन Boxy स्टाइल में मिल सकता है। इसमें फ्लश टाइप डोर्स और स्पोर्टी रूफ रेल मिलेगी। इसके अलावा गाड़ी में एलॉय व्हीलल्स भी दिए जायेंगे।

फीचर्स की बात करें तो Kia Clavis में ADAS, पनारोमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, आरामदायक सीटें, फ्रंट पार्किंग सेंसर और 6 एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिल सकते हैं जोकि इसके टॉप मॉडल में ही देखने को मिलेंगे।

Advertisement

Kia Clavis ev में 25-kWh बैटरी मिल सकती है जो सिंगल चार्ज पर 320 km की रेंज ऑफर करेगी। लेकिन कंपनी का इस बारे में कोई बयान अभी तक नहीं आया है। टाटा पंच ev में 35-kWh बैटरी लगी है जोकि 421किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है । Kia Clavis ev की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन माना जा रहा है कि इसे 10-12 लाख रुपये में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Airbags वाली कार चलाते समय स्टीयरिंग व्हील से हो इतनी दूरी, वरना पड़ सकते हैं मुश्किल में

Advertisement
Tags :
kia clavis
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement