चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

600km की रेंज, 31 मिनट में होगी चार्ज, Kia ने लॉन्च की शानदार इलेक्ट्रिक कार

Kia Electric SUV EV3: किआ ने अपनी एडवांस्ड इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश कर दिया है। 10-80% चार्ज होने में सिर्फ 31मिनट का समय लेगी। फुल चार्ज में यह 600 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज ऑफर करेगी। नई Kia EV3 को दो बैटरी पैक के साथ लाया जाएगा। इसमें  58.3kWh की बैटरी पैक और 81.4kWh की बड़ी बैटरी मिलेगा।
04:48 PM May 23, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Kia Electric SUV EV3 revealed: किआ ने अपनी सबसे एडवांस्ड इलेक्ट्रिक एसयूवी EV3 को आज ग्लोबली पेश कर दिया है और इसी के साथ कंपनी ने इसकी डिटेल्स भी जारी कर दी हैं। यह बेस्ट इन क्लास ड्राइविंग रेंज के साथ आती है और फ़ास्ट चार्जिंग का इसमें सपोर्ट मिलता है। इससे पहले 7 मई को कंपनी ने इसकी कुछ तस्वीरें जारी की थी। अब दो तस्वीरें शेयर की हैं जिसमें इसके बाहरी डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक की झलक देखने को मिलती हैं। आइये जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में...

Advertisement

31 मिनट में होगी चार्ज

नई Kia EV3 इलेक्ट्रिक एसयूवी 10-80% चार्ज होने में सिर्फ 31मिनट का समय लेगी। फुल चार्ज में यह 600 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज ऑफर करेगी। इसमें एयरो डायनामिक डिज़ाइन देखने को मिलता है। इस नए मॉडल में 12.3 इंच का क्लस्टर मिलता है। इसमें 5 इंच का AC पैनल भी मिलेगा। इसके अलावा इस गाड़ी में 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले भी दिया गया है। यानी डैशबोर्ड पूरा डिस्प्ले से सजा होगा।

Advertisement

स्टाइलिश डिजाइन

डिजाइन के मामले में नई Kia EV3 इलेक्ट्रिक एसयूवी आपको पसंद आएगी। यह थोड़ी स्पोर्टी है। यह सामने से बोल्ड लुक में है। इसका डिजाइन थोड़ा बॉक्सी स्टाइल में है। टेलगेट के साथ-साथ सिग्नेचर स्टार मैप लाइटिंग भी देखने को मिलती हैं।

बाहरी लुक काफी हद तक कंपनी की मौजूदा कारेंस की याद दिलाता है। इसमें LED हेडलाइट्स, LED DRL, रूफ रेल और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलेंगे। सिंगल पेंट स्कीम के अलावा इसमें ड्यूल पेंट स्कीम को भी शामिल किया जायेगा। इसकी लंबाई 4,300mm, चौड़ाई 1,850mm और हाईट 1,560mm होगी।

बैटरी पैक

नई Kia EV3 को दो बैटरी पैक के साथ लाया जाएगा। इसमें  58.3kWh की बैटरी पैक और 81.4kWh की बड़ी बैटरी मिलेगा। सिंगल चार्ज में यह 600 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है। भारत में नई Kia EV3 कब तक लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नही मिली है। लेकिन जल्द ही इसका भी खुलासा कर दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल या डीजल कार मालिकों के लिए वार्निंग, गर्मी में एक चूक करवा सकती है तगड़ा नुकसान

Advertisement
Tags :
Kia EV3
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement