खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kia Seltos में आए नए कलर, Tata Nexon में मिलेगी पैनोरमिक सनरूफ; आपके लिए कौन सी बेस्ट?

Kia Seltos में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, यह कार 6 स्पीड और 7 स्पीड डुअल कलच ट्रांसमिशन के साथ आती है। वहीं, Tata Nexon में डिजिटल कलस्टर दिया गया है, Global NCAP क्रेश टेस्ट में कार को 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है।
07:53 PM May 24, 2024 IST | Amit Kasana
kia seltos vs tata nexon
Advertisement

Kia seltos vs Tata nexon: साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी किआ मोटर्स ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी कार में से एक किआ सेल्टोस के नए कलर ऑफर किए हैं। इस कार के HTE वेरिएंट में यह नए कलर दिए गए हैं। पहले यह वेरिएंट केवल दो कलर ऑप्शन स्पार्कलिंग सिल्वर और क्लियर व्हाइट में आता था। अब इसमें नए कलर इंटेंस रेड, इंपीरियल ब्लू, ग्रेविटी ग्रे, प्यूटर ऑलिव और ऑरोरा ब्लैक ऑफर किए गए हैं। वहीं, टाटा की नेक्सन में कंपनी जल्द ही पैनोरमिक सनरूफ का फीचर ऑफर करेगी। पिछले दिनों इस रूफ के साथ कार की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। आइए आपको इन दोनों गाड़ियों के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Advertisement

Kia Seltos में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन

इस एसयूवी कार में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। कार में 6 स्पीड और 7 स्पीड डुअल कलच ट्रांसमिशन आता है। ये कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में ऑफर की जाती है। कार में 115 PS की पावर और 144 Nm का टॉर्क जनरेट होता है। किआ अपनी इस कार में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन देती है। कार को Global NCAP क्रेश टेस्ट में 3 स्टार रेटिंग मिली हुई है।

Kia Seltos

कार में 360 डिग्री कैमरा और ABS की सेफ्टी

यह पांच सीटर कार शुरुआती कीमत 10.89 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में आती है। कार में बड़ी हेडलाइट दी गई हैं, कंपनी का दावा है कि यह कार 20.7 kmpl तक की माइलेज देती है। कार में 360 डिग्री कैमरा, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ABS) और छह एयरबैग मिलते हैं। कार का टॉप मॉडल 25.46 लाख रुपये ऑन रोड पर मिलता है। यह कार पैनोरमिक सनरूफ और टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है।

Advertisement

Tata Nexon में 10.25 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

इस कार का बेस मॉडल 8.14 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। कार में पेट्रोल इंजन और ईवी वर्जन अवेलेबल है। बताया जा रहा है कि जून में इसका CNG वर्जन लॉन्च होगा। टाटा की यह कॉपैक्ट एसयूवी कार सड़क पर 120hp की पावर और 170Nm पीक टॉर्क देती है। कार में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। कार में 10.25 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

Tata Nexon में डिजिटल कलस्टर दिया गया है

Tata Nexon में डिजिटल कलस्टर दिया गया है, कंपनी का दावा है कि यह कार मैक्सिमम 24.08 kmpl तक की माइलेज देती है। Global NCAP क्रेश टेस्ट में कार को 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है। यह 5 सीटर कार 360 डिग्री कैमरा, क्रूज कंट्रोल और अलॉय व्हील जैसे एडवांस फीचर्स के साथ आती है। कार का टॉप वेरिएंट 19.55 लाख रुपये ऑन रोड प्राइस पर मिलता है।

Advertisement
Tags :
Kia SeltosTata Nexon
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement