whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

1 अप्रैल से क्यों महंगी होने जा रही हैं इस कंपनी की गाड़ियां, अब तक बेच चुकी है 11.60 लाख कारें

अब तक करीब 1.16 मिलियन कारें बेच चुकी किआ इंडिया (Kia India) ने घोषणा कर दी है कि उसकी कारें खरीदना अब महंगा हो जाएगा।
09:36 AM Mar 22, 2024 IST | News24 हिंदी
1 अप्रैल से क्यों महंगी होने जा रही हैं इस कंपनी की गाड़ियां  अब तक बेच चुकी है 11 60 लाख कारें

Kia Price hike: कुछ साल पहले तक साल में एक या दो बार ही वाहनों की कीमतों में इजाफा देखने को मिलता था, लेकिन अब वक़्त बदल चुका है। अब तक करीब 1.16 मिलियन कारें बेच चुकी किआ इंडिया (Kia India) ने घोषणा कर दी है कि उसकी कारें खरीदना अब 3% तक महंगा हो जाएगा। यानी एक अप्रैल से पहले-पहले आप कंपनी की कार खरीद लेते हैं तो आपको ज्यादा कीमत चुकानी नहीं होगी, क्योंकि एक अप्रैल से आपकी जेब पर काफी असर पड़ने वाला है। अब सवाल ये है कि आखिर किआ इंडिया, क्यों अपनी गाड़ियों की कीमतों बढ़ोतरी करने जा रही है? आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में...

क्यों महंगी होने जा रही हैं Kia की कारें

भारत में इस समय Kia कुल तीन कारें बेचती है, जिसमें Sonet, Seltos और Carens शामिल है। कीमतें बढ़ाने के पीछे इनपुट कॉस्ट, कमोडिटी की कीमतों की बढ़ोतरी को जिम्मेदार ठहराया गया है। इस साल कंपनी पहली बार कीमतों में बढ़ोतरी कर रही है, लेकिन जानकारों की मानें तो अगले कुछ महीनों में फिर से कीमतों में इजाफा किया जा सकता है और इसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर पड़ेगा। किआ की गाड़ियां बहुत ज्यादा बेहतर तो नहीं होती, ऐसे में आप किसी अन्य ब्रांड की एसयूवी या एमपीवी के बारे में विचार कर सकते हैं।

किआ ने दिया बयान

किआ इंडिया के नेशनल हेड – सेल्स और मार्केटिंग, हरदीप सिंह बराड़ ने कहा, "किआ में, हम लगातार अपने ग्राहकों को प्रीमियम और तकनीकी रूप से बेहतर प्रोडक्ट्स देने की कोशिश में लगे हुए हैं। हालांकि, लगातार बढ़ोतरी  के कारण कमोडिटी की कीमतें और बढ़ती इनपुट लागत के कारण, हम वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने के लिए मजबूर हैं।

1.16 मिलियन कारें

किआ इंडिया ने बताया कि उसने अब तक भारत और ओवरसीज़ मार्केट में करीब 1.16 मिलियन कारों की बिक्री की है। इस बिक्री में  Seltos की 6,13,000 यूनिट्स, Sonet की 3,95,000 यूनिट्स और Carens की 1,59,000 यूनिट्स की बिक्री की है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो