खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

BMW और Mercedes की उड़ी हवाइयां आ गई Land Rover की नई Defender Octa

Land Rover की नई कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है, ये कार एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स और क्रूज कंट्रोल के साथ आती है। इसमें सेफ्टी के लिए सात एयरबैग और डिजिटल डिस्प्ले जैसे स्मार्ट फीचर्स मिलते हैं।
05:07 PM Jul 03, 2024 IST | Amit Kasana
Land Rover Defender Octa
Advertisement

Land Rover Defender Octa revealed details in hindi: बाजार में हाई एंड SUV गाड़ियों का अलग ही क्रेज है, इसी सेगमेंट की एक धाकड़ कार है Land Rover Defender. अब कंपनी ने इसके नए Octa वेरिएंट से पर्दा उठाया है। यह कार बाजार में BMW X7, Audi Q7, Mercedes GLS, और Volvo XC90 से कम्पीट करेगी।

Advertisement

Land Rover Defender Octa में हाई पावर के लिए 635hp की पावर मिलती है। ये कार रेत, कच्चे रास्तों और पहाड़ों पर स्मूथ राइड देगी। इंडिया में ये 2.65 करोड़ रुपये एक्स शोरूम में मिलेगी। कार में 4x4 व्हील ड्राइव का ऑप्शन मिलेगा, जो सड़क पर इसे हाई परफॉमेंस देने के लिए पावर देता हैं। इस सिस्टम में ड्राइवर के पास टू व्हील ड्राइव का ऑप्शन भी होता है। बताया जा रहा है कि 11 जुलाई को यूके के goodwood festival में इस कार को लोगों के सामने पेश किया जाएगा।

 

Advertisement

 

नई Land Rover Defender Octa में 22 इंच के टायर साइज मिलेंगे

Land Rover Defender Octa में 319mm की ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगी, जिससे ये कार खराब रास्तों पर बिना जमीन पर टच हुए आसानी से निकल जाएगी। बता दें कार के प्लेटफॉर्म और जमीन के बीच की दूरी को ग्राउंड क्लीयरेंस कहते हैं। यह कार हाई स्पीड के लिए 750Nm का टॉर्क जनरेट करगी। कार में 3.8 सेकंड में 0 से 100kmph तक की स्पीड पकड़ने की क्षमता है। ये कार आसानी से 250 kmph की स्पीड पकड़ लेती है। ये नई कार 22 इंच के टायर साइज के साथ आएगी।

 

Land Rover Defender Octa में नया मैट कलर मिलेगा

ये कार 11.4-इंच प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एप्पल कार-प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आएगी। बता दें Land Rover Defender में हाइब्रिड का भी ऑप्शन अवेलेबल है। ये कार फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और सराउंड-व्यू कैमरा के साथ आती है। कार में लेदर अपहोल्स्ट्री, आर्मरेस्ट, सेंटर कंसोल, और हाई क्लास म्यूजिक सिस्टम मिलता है। कार के नए Octa वेरिएंट में नया मैट कलर ऑफर किया जा रहा है।

 

 

31 जुलाई से नई Land Rover Defender Octa की बुकिंग

इस कार में हीटिंग-कूलिंग फंक्शंस के साथ 14-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स आती हैं। Land Rover Defender Octa की बुकिंग 31 जुलाई से शुरू होगी। वहीं, इस कार की डिलीवरी 2025 के शुरुआत में होगी। ये हाई एंड कार है, जिसका फ्रंट और रियर को बेहद मस्कुलर और बॉक्सी लुक दिया गया है। ये कार रियर सीट पर स्क्रीन के साथ आती है।

 

 

कार में 2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है

Land Rover Defender को टक्कर देने वाली Volvo XC90 की बात करें तो ये कार 1 करोड़ रुपये एक्स शोरूम में मिल रही है। कार में 2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है। कंपनी का दावा है कि ये कार 17.2 kmpl की माइलेज देती है। Volvo की इस कार में 1969 cc का धाकड़ इंजन दिया गया है। इसमें 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन है, जो इसे हाई पावर जनरेट करने में मदद करता है।

Volvo XC90 में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

Volvo XC90 में पैनोरमिक सनरूफ मिलती है, ये रूफ आगे ड्राइवर केबिन से पीछे रियर सीट तक जाती है और साइज में बड़ी होती है। कार में 12.3 इंच का ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है, जो इसके लुक्स को एन्हांस करता है। कार में चार-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और मसाज देने वाली फ्रंट सीट जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। इस कार में लेन कीपिंग असिस्ट और 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार में सात एयरबैग और क्रूज कंट्रोल आता है।

 

 

ये भी पढ़ें: 11 लाख शुरुआती कीमत में आते हैं SUV के ये 2 ऑप्शन, हाई माइलेज और शानदार फीचर्स

ये भी पढ़ें: Tata Nexon CNG आने से पहले पेट्रोल और डीजल वेरिएंट पर आया बंपर डिस्काउंट, 24 की माइलेज

ये भी पढ़ें: Hyundai Verna लेने से पहले पढ़ लें ये खबर, वरना को टक्कर देने वाली इस कार पर मिल रहा 1.45 लाख का डिस्काउंट

Advertisement
Tags :
Land Rover Defender
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement