खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mahindra 5 Door Thar के फीचर्स देख उड़ जाएगी Maruti की नींद तो Gurkha की न‍िकल जाएगी हेकड़ी

Mahindra Thar 5 Door में 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो इसके इंटीरियर को हाई क्लास बनाएगा। ये कार ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में ऑफर की जाएगी।
06:31 PM Jul 29, 2024 IST | Amit Kasana
Mahindra 5 Door Thar
Advertisement

Mahindra 5 Door Thar details in hindi: महिंद्रा की थार..ये इंडिया की ऐसी SUV कार है, जो नाम से बिकती है। छह से एक साल की वेटिंग होने के बावजूद इसे लेने वालों की शोरूम पर लाइनें लगी रहती हैं। अब कंपनी ने यंगिस्तान की नब्ज पकड़ते हुए इसका 5 Door वर्जन पेश किया है। बताया जा रहा है कि कंपनी अपनी इस कार को 15 अगस्त को लॉन्च करेगी।

Advertisement

Mahindra 5 Door Thar बाजार में इस सेगमेंट की Force Gurkha 5-door और Maruti Jimny से कम्पीट करेगी। पहली बार है जब थार में पांच डोर और पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा। कार में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) और 360 डिग्री कैमरा जैसे हाइटेक सेफ्टी फीचर्स ऑफर किए जाएंगे। आइए आपको इस कार के नए फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Mahindra Thar में पहली बार मिलेंगे ये फीचर्स

Mahindra Thar 5 Door में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो ये कार पैनोरमिक सनरूफ के साथ ऑफर की जाएगी। पहली बार है जब थार में ये बड़ा सनरूफ मिलेगा। इलेट्रिक सनरूफ के मुकाबले पैनोरमिक रूफ फ्रंट केबिन से रियर सीट तक जाती है। इसमें बाहर का बेहतरीन व्यू मिलता और ज्यादा रोशनी आती है। इसके अलावा कार में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) मिलेगा। ये सेफ्टी फीचर पूरी तरह सेंसर पर काम करता है। दरअसल, ये सेंसर किसी वाहन, व्यक्ति या वस्तू के कार के ज्यादा पास आने पर अलर्ट जारी करते हैं। ये सिस्टम एक्सीडेंट का खतरा होने पर ऑडियो और वीडियो दोनों तरह से अलर्ट करता है।

Advertisement

 

 

Mahindra Thar 
Car Specifications
Engine1497 to 2184 cc
Safety
4 Star (Global NCAP)
Transmission
Manual & Automatic
Seating Capacity4 Seater

 

155 kmph की टॉप स्पीड और तीन इंजन ऑप्शन

अभी तक थार में 1497 और 2184 cc का इंजन पावर आता है। अनुमान है कि नई कार में 2 लीटर से ज्यादा पावर क्षमता का तीसरा इंजन पावरट्रेन ऑफर किया जा सकता है। इस कार में पेट्रोल, डीजल और टर्बों का ऑप्शन होगा। नई थार में सर्कुलर एलईडी हेडलाइट्स, C-शेप एलईडी डीआरएल और स्पोर्टी लुक अलॉय व्‍हील मिलेंगे। ये कार हाई स्पीड जनरेट करेगी, बताया जा रहा है कि ये सड़क पर 155 kmph की टॉप स्पीड देगी।

हाई क्लास इंटीरियर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन

Mahindra Thar 5 Door में क्रूज कंट्रोल और छह कलर ऑप्शन ऑफर किए जा सकते हैं। ये कार वायरलेस चार्जर और डुअल फ्रंट एयरबैग के साथ मिलेगी। इस एसयूवी कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑफर किए जाएंगे। ऑफ रोडिंग के लिए ये कार हैवी सस्पेंशन पावर और ऑल व्हील ड्राइव ऑप्शन में मिलेगी। इस न्यू जनरेशन कार में 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो इसके इंटीरियर को हाई क्लास बनाएगा। फिलहाल कंपनी ने अपनी नई थार की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि ये कार शुरुआती कीमत 15 से 22 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा सकती है।

 

Mahindra Thar 
Monthly Sales
MonthSales No.
Jan 20246,059
Feb 20245,812
Mar 20246,049
Apr 20246,160
May 20245,750
Jun 20245,376

 

Mahindra Thar 5 Door में मिलेंगे ये फीचर्स भी

 

Force Motors Gurkha 

Car Specifications

Price
Rs. 20.88 Lakh onwards
Engine2596 cc
Fuel TypeDiesel
TransmissionManual
Seating Capacity4 & 7 Seater

 

Force Motors Gurkha शुरुआती कीमत 20.88 लाख रुपये एक्स शोरूम में आती है। ये कार डीजल इंजन में आती है। ये धाकड़ कार सात सीट ऑप्शन में भी अवेलेबल है। कार में 2596 cc इंजन और एडवांस सेफ्टी फीचर्स मिलते हें।

ये भी पढ़ें: Honda की इस कार को देख भूल जाओगे Maruti Wagon R, हाइब्रिड इंजन और एडवांस फीचर्स

ये भी पढ़ें: हर महीने हजारों में बिक रही Tata की ये 5 Seater Car, 26 की माइलेज और 6.12 लाख है कीमत

ये भी पढ़ें: Maruti की इस कार में 25 की माइलेज, 8.34 लाख है कीमत, जानें शानदार फीचर्स

ये भी पढ़ें: हाई क्लास Crossover होगी MG की ये नई कार, दमदार पावर और कीमत बस इतनी सी…

Advertisement
Tags :
Mahindra 5 Door Thar
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement