चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्रैश टेस्ट में हुआ महिंद्रा बोलेरो नियो का बुरा हाल! जानें कितनी सेफ है आपके लिए

ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट के अनुसार महिंद्रा बोलेरो नियो ने एडल्ट और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटिगरी में केवल एक स्टार रेटिंग प्राप्त की है जोकि बेहद खराब है।
12:00 PM Apr 25, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Mahindra Bolero Neo: अगर आप महिंद्रा बोलेरो नियो खरीदने जा रहे हैं तो थोड़ा सावधान हो जाइये। ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में बोलेरो नियो को सबसे खराब रेटिंग मिली है जो आपको बेहद निराश कर सकती है। लाखों लोगों का इस गाड़ी पर पूरा भरोसा है लेकिन इसे महज एक स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। छोटे शहरों से लेकर गांवों तक इसे खूब पसंद किया जाता है। लोग इसे टेक्सी/कैब सर्विस के रूप में भी भरपूर इस्तेमाल करते हैं। लेकिन यह गाड़ी तो बिलकुल भी सेफ नहीं है।

Advertisement

महिंद्रा बोलेरो नियो को मिले इतने पॉइंट्स

ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट के अनुसार महिंद्रा बोलेरो नियो ने एडल्ट और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटिगरी में केवल एक स्टार रेटिंग प्राप्त की है जोकि बेहद खराब है। इस गाड़ी को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटिगरी में 34 में 20.26 पॉइंट मिले हैं जबकि चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटिगरी में 49 पॉइंट में 12.71 पॉइंट मिले।

दो एयरबैग्स

महिंद्रा बोलेरो नियो  में दो एयरबैग लगे हैं। इस गाड़ी की एक्स शोरूम प्राइस 9.90 लाख रुपये से लेकर 12.15 लाख रुपये तक है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में हाल ही में महिंद्रा ने बोलेरो नियो प्लस मॉडल को भारत में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 11.39 लाख रुपये से लेकर 12.49 लाख रुपये तक है। यह 9 सीटर ऑप्शन में आती है।  सेफ्टी के लिए इसमें चाइल्ड सीट्स, ऑटोमेटिक डोर लॉक, इंजन इमोबिलाइजर डुअल एयरबैग्स,  एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ईबीडी, LED हेडलैंप, फॉग लैम्प्स दिए हुए हैं।

Advertisement

इंजन और पावर

9 सीटर बोलेरो नियो प्लस में 2.2 litre mHawk डीजल इंजन लगा है, यह इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है इसमें रियर व्हील ड्राइव की सुविधा मिलती है रियर व्हील ड्राइव की सुविधा मिलती है। बेहतर माइलेज के लिए इसमें माइक्रो हाइब्रिड टेक्नॉलजी दी गई है।

यह भी पढ़ें: होंडा की इस कार में बच्चे बिलकुल भी नहीं सुरक्षित, सेफ्टी में निकली जीरो

Advertisement
Tags :
Mahindra Bolero Neo +
Advertisement
Advertisement