whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Mahindra Thar और bolero से आगे निकली Scorpio, फिर बनी No.1

महिंद्रा स्कॉर्पियो की बिक्री लगातार बढ़ रही है। यह एसयूवी इस समय कंपनी की बेस्ट सेलिंग मॉडल है। पिछले महीने स्कॉर्पियो की14,807 यूनिट्स की बिक्री हुई है जोकि काफी अच्छी बताई जा रही है, इसने बिक्री के मामले में थार को भी पीछे छोड़ दिया।
04:11 PM May 10, 2024 IST | Bani Kalra
mahindra thar और bolero से आगे निकली scorpio  फिर बनी no 1

Mahindra Scorpio records sale: भारतीय ग्राहकों का एक नई गाड़ी खरीदने का नजरिया अब काफी हद तक बदल गया है। अब लोग नई कार खरीदते समय सेफ्टी और यूटिलिटी पर भी फोकस करने लगे हैं। जहां तक बात SUV सेगमेंट की है, इस समय कई नए मॉडल आपको यहां देखने को मिल जायेंगे। SUV सेगमेंट में आज भी Mahindra Scorpio का दबदबा है। बिक्री के मामले में यह अपनी ही Thar और bolero से आगे निकल गई है।

Mahindra Scorpio N

महिंद्रा स्कार्पियो को जलवा बरकरार

पिछले महीने (अप्रैल 2024) महिंद्रा स्कॉर्पियो की कुल 14,807 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि इसी साल मार्च महीने में कंपनी ने इसकी 15,151 यूनिट्स की बिक्री की थी। हालांकि यहां पर बिक्री में मामूली गिरावट देखने को मिली जरूर है। लेकिन फिर भी यह बेस्ट सेलिंग एसयूवी बनी हुई है। पिछले साल अप्रैल महीने में भी स्कॉर्पियो की कुल 9,617 यूनिट्स की बिक्री हुई। यानी  इस बार इस स्कॉर्पियो की बिक्री में 54% का इजाफा देखना को मिला है और अकेले ही इसका मार्केट शेयर 36.11% का है।

Mahindra bolero की पिछले महीने 9,537 यूनिट्स की बिक्री हुई थी जबकि थार की 6,160 यूनिट्स ही बिकी। जबकि बीते साल की समान अवधि में बोलेरो की 9,054 यूनिट्स की बिक्री हुई और थार की 5302 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। यानी बिक्री के आधार पर तो हम यही कह सकते हैं कि आज भी स्कॉर्पियो का जला बरकरार है।

इंजन और कीमत

Mahindra ScorpioN को दो इंजन ऑप्शन्स में उपलब्ध है। इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ है। ScorpioN की एक्स-शो रूम कीमत 16.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें: Ola और Ather की बिक्री 76% तक गिरी, इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचना हुआ मुश्किल, जानें कारण

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो