खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

4 व्हील ड्राइव और सेफ्टी के लिए ABS, ऐसे ही नहीं Mahindra की इस धांसू SUV को कहते हैं 'बिग डैडी', जानें कीमत और माइलेज

01:36 PM Jul 06, 2023 IST | Amit Kasana
फाइल फोटो
Advertisement

Mahindra Scorpio-N: महिंद्रा एंड महिंद्रा का SUV सेगमेंट में कब्जा है। कंपनी की एक धाकड़ एसयूवी है Mahindra Scorpio-N. लंबी वेटिंग होने के बावजूद लोग धड़ल्ले से इसे खरीद रहे हैं। आइए आपको इस धाकड़ कार का पावरट्रेन, कीमत और फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Advertisement

डीजल वेरिएंट में 2.2-लीटर mHawk इंजन

दमदार एसयूवी के डीजल वेरिएंट में 2.2-लीटर mHawk इंजन मिलता है। यह इंजन 173 Bhp की पावर और 400 NM का टॉर्क जनरेट करता है। Mahindra Scorpio-N मार्च 2023 में देश में कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी है।

फाइल फोटो

Advertisement

Mahindra Scorpio-N में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स

कंपनी इस कार में पेट्रोल वेरिएंट भी ऑफर करती है। इसमें 2.0-लीटर 4 सिलेंडर इंजन मिलता है। यह इंजन 197 Bhp की पावर देता है और 380 NM का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Mahindra Scorpio-N में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और टॉर्क-कनवर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलता है।

यात्री सेफ्टी के लिए ABS और रियर पार्किंग सेंसर

इस कार में 4 व्हील ड्राइव मिलता है। कार में यात्री सेफ्टी के लिए ABS, EBD, रियर पार्किंग सेंसर, डुअल एयरबैग, फ्रंट और रियर में वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक और ISOFIX एंकरिंग पॉइंट्स जैसे फीचर्स हैं। बता दें एबीएस तकनीक से हादसों का खतरा कम होता है। यह सिस्टम व्हील सेंसर से चलता है। जो सड़क की कठोर स्थितियों को महसूस करते हैं एबीएस को सक्रिय कर देते हैं। इसमें हादसे के दौरान अचानक ब्रेक लगाने पर चालक को सामान्य ब्रेकिंग सिस्टम से वाहन को कंट्रोल करने का अधिक समय मिल जाता है।

16 kmpl तक की माइलेज 

यात्री सेफ्टी के लिए ABS, EBD, रियर पार्किंग सेंसर में कंपनी सात कलर ऑप्शन देती है। कार के फ्रंट में क्रोम फिनिशिंग, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, सी शेप्ड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स और हेक्सागोनल लोअर ग्रिल मिलती है। यह जानदार कार सड़क पर 16 kmpl तक की माइलेज देती है।

सात सीटर दमदार कार है 

यह सात सीटर कार है। यह कार 13.05 लाख रुपए एक्स-शोरूम से शुरू होकर 24. (Diazepam) 52 लाख रुपए एक्स-शोरूम में मिलती है। बाजार में यह कार Hyundai Alcazar, MG Hector Plus, MG Hector, Tata Harrier और Tata Safari से मुकाबला करती है।

Advertisement
Tags :
Auto Newscars under 15 lakhsMahindra Scorpio-N mileageMahindra Scorpio-N PriceSUV Cars
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement