चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mahindra Thar 5 Door इस दिन होने जा रही है लॉन्च, कंपनी ने किया खुलासा!

जो लोग महिंद्रा 5 डोर थार का इन्तजार कर रहे हैं उनके लिए अच्छी खबर है! Mahindra ने घोषणा कर दी है कि 5 डोर थार को भारत में 15 अगस्त के दिन लॉन्च किया जाएगा
05:00 PM Mar 29, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Mahindra Thar 5 Door: भारत में 3 डोर महिंद्रा थार का जलवा बरकरार है, और अब तेजी से थार 5 डोर के लिए इन्तजार हो रहा है। जो लोग महिंद्रा 5 डोर थार का इन्तजार कर रहे हैं, उनके लिए अच्छी खबर है! Mahindra ने घोषणा कर दी है कि 5 डोर थार को भारत में 15 अगस्त के दिन लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि नया मॉडल मौजूदा थार की तुलना में बड़ी होगी क्योंकि इसमें अब दो दरवाजे लग जायेंगे, इसकी मदद से पीछे बैठने वालों को काफी सहूलियत रहेगी।

Advertisement

दो इंजन ऑप्शन

महिंद्रा थार 5 डोर में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मिलेगा। 5 डोर मॉडल में भी 2WD और 4WD ऑप्शन दिए जा सकते हैं। यानी जैसी जिसकी जरूरत वैसा मॉडल चुन सकते हैं। अभी हाल ही में नई महिंद्रा थार को टेस्टिंग के दौरान स्पॅाट किया गया है।

इस बार मिलेअग सनरूफ

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई महिंद्रा थार 5 डोर में सिंगल-पैन सनरूफ और रिमूवेबल पैनल के साथ हार्ड टॉप वैरिएंट मिल सकता है। मौजूदा थार में सनरूफ की सुविधा नहीं मिलती। नई Thar 5-door मौजूद Scorpio-N के लैडर-फ्रेम चेसिस पर बेस्ड होगी, जो सॉलिड स्टील से बनी है। यानी नया मॉडल भी काफी मजबूत रहेगा।

Advertisement

कितनी होगी कीमत

फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन माना जा रहा है कि मौजूदा थार की तुलना में 5 डोर थार की कीमत में करीब एक से दो लाख रुपये तक की बढ़ोतरी की जा सकती है। नई थार की कीमत 15 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। इसका सीधा मुकाबला Maruti Suzuki Jimny और Gurkha से होगा।

Advertisement
Tags :
5 Door Mahindra TharMahindra 5 Door
Advertisement
Advertisement