होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

नीलाम हुई पहली Mahindra Thar Roxx, 1.31 करोड़ रुपये में बिका नंबर

Mahindra Thar Roxx का VIN 0001 सीरियल नंबर नीलाम हो गया है। यह नीलामी 1.31 करोड़ रुपये में हुई है। इससे पहले कंपनी 2020 में 3-डोर वाली थार के लिए नीलामी कर चुकी है। नीलामी मिली रकम को कोविड-19 राहत संगठनों को सहायता देने के लिए दान किया गया था।
05:55 AM Sep 21, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Mahindra ने हाल ही में लॉन्च हुई अपनी Thar Roxx की पहली नीलामी यूनिट 15 सितंबर से 16 सितंबर नीलामी के लिए रखा था। यह नंबर प्लेट 'VIN 0001' सीरियल नंबर है। इस सीरियल नंबर वाली Thar Roxx के लिए 1.31 करोड़ रुपये पर खत्म हुई। खास बात ये है कि इस नीलामी से जो धनराशि मिलेगी वो विजेता की पसंद के आधार पर  गैर-लाभकारी संगठनों में से एक को डोनेट की जाएगी। यह पहली बार नहीं है जब महिंद्रा ने ऐसी नीलामी की हो, इससे पहले कंपनी 2020 में 3-डोर वाली थार के लिए नीलामी कर चुकी है। नीलामी मिली रकम को कोविड-19 राहत संगठनों  को सहायता देने के लिए दान किया गया था।

Advertisement

Thar Roxx VIN 0001 में क्या है खास?

महिंद्रा की थार रॉक्स के टॉप मॉडल AX7 L डीजल ऑटोमैटिक 4WD वेरिएंट की  नीलामी  हुई थी। यह नंबर प्लेट न केवर पहले कस्टमर यूनिट का VIN 0001 सिंबल है, बल्कि इसपर आनंद महिंद्रा के सिग्नेचर भी होंगे। कंपनी की तरफ से अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि किस कलर की थार रॉक्स की नीलामी की गई है। लेकिन जानकारी यह भी मिली है कि कंपनी के पास सभी कलर ऑप्शन  भी मिलेगा। जिसमें डीप फॉरेस्ट, एवरेस्ट व्हाइट, टैंगो रेड, बैटलशिप ग्रे, नेबुला ब्लू, बर्न्ट सिएना और स्टील्थ ब्लैक शामिल है।

Advertisement

Thar Roxx VIN 0001 के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो थार रॉक्स में 10.25-इंच का इन्फोटेनमेंट और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिया है। इसके अलावा इसमें ऑटो AC, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, 6-वे पावर्ड ड्राइवर सीट और पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा, ऑटो-होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और लेवल 2 एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन और पावर

महिंद्रा थार रॉक्स में दो इंजन के ऑप्शन मिलते हैं। जिसमें 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन, जो 162 PS की पावर और 330 Nm  का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 2-लीटर का  डीजल इंजन दिया है जो  152 PS की पावर और 330 Nm  का टॉर्क जनरेट करता है। ये दोनों इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस हैं।

इन्हें मिलेगी नीलामी राशि

कीमत और वेरिएंट

महिंद्रा थार रॉक्स की एक्स-शोरूम कीमत 12.99 लाख रुपये से लेकर 20.49 लाख रुपये तक जाती है। थार का मुकाबला फोर्स गुरखा 5-डोर और मारुति जिम्नी से है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Mahindra Thar Roxx
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो