चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कल लॉन्च होगी महिंद्रा की सबसे ज्यादा फीचर्स वाली SUV, एक लीटर में चलेगी 20km

नई XUV 3X0 में म्यूजिक लवर्स के लिए 7-स्पीकर्स के साथ हरमन-कार्डन साउंड सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा इसमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफ़ोटेन्मेंट सिस्टम मिल सकता है।
08:04 PM Apr 28, 2024 IST | Bani Kalra
Mahindra XUV 3XO
Advertisement

Mahindra XUV 3XO Launch:  भारत में महिंद्रा की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV 3XO का इंतजार अब बस कुछ ही घन्टों का बचा है। कल यानी 29 अप्रैल को इस गाड़ी का ग्लोबल लॉन्च किया जाएगा और उसी समय इसकी कीमत का भी खुलासा होगा।

Advertisement

महिंद्रा इस नए मॉडल में कई फर्स्ट इन सेगमेंट फीचर्स को शामिल करेगी। इसका डिजाइन इसका प्लस पॉइंट माना जा रहा है।नई महिंद्रा XUV 3X0 का सीधा मुकाबला मारुति ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट और टाटा नेक्सन से होगा।

इंजन और माइलेज

नई Mahindra XUV 3XO को तीन इंजन ऑप्शन के साथ लाया जायेगा। इसमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन जो 131hp की पावर देगा, दूसरा 1.2 लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल इंजन जो 117 hp की पावर के साथ आयेगा और 1.5 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा।

Advertisement

इसमें मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। ARAI के मुताबिक नई XUV 3XO 20.1 kmpl की माइलेज देगी। महज 4.5 सेकंड में यह गाड़ी 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी।

7-स्पीकर्स वाला साउंड सिस्टम

नई XUV 3X0 में म्यूजिक लवर्स के लिए 7-स्पीकर्स के साथ हरमन-कार्डन साउंड सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा इसमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफ़ोटेन्मेंट सिस्टम मिल सकता है। इतना ही नहीं इसमें सबसे बड़ा सनरूफ देखने को मिलेगा, जोकि इसकी एक बड़ी खूबी मानी जा रही है, आमतौर पर इतना बड़ा सनरूफ महंगी लग्जरी कारों में ही अभी तक देखने में आता रहा है।

बताया जा रहा है कि इस गाड़ी में सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स को शामिल किया जाएगा। सेफ्टी के लिए इसमें 360-डिग्री कैमरा और 6 एयरबैग और लेवल 2 ADAS की सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़ें: Cheapest Full Face Helmet: आपके सिर को मिलेगी पूरी सेफ्टी, ये हैं 1000 रुपये की कीमत वाले बेस्ट हेलमेट

Advertisement
Tags :
Mahindra
Advertisement
Advertisement