खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भारत में No.1 बनने का सपना देख रही ये SUV, क्या Nexon और Brezza छोड़ पाएगी पीछे?

Mahindra XUV3XO को जिस तरह से ग्राहकों का जबरदस्त प्यार मिल रहा है उसे देखते हुए तो Tata Nexon और Maruti Brezza को भी शायद डर लगने लगा है। जिस SUV को महज 60 मिनट में 50 हजार से ज्यादा बुकिंग्स मिली हो उसका सामना कर पाना अब अन्य SUVs के लिए थोड़ा कठिन हो सकता है।
07:58 PM May 19, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Mahindra XUV3XO को इस समय ग्राहकों का जबरदस्त प्यार मिल रहा है। बुकिंग खुलते ही महज एक घंटे में इसे 50 हजार बुकिंग्स मिल चुकी थी और अभी तक बुकिंग्स जारी है। ऐसा बहुत कम होता है जब किसी कार को इतना प्यार मिलता है। इस समय कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में Tata Nexon और Maruti Brezza सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी हैं। महिंद्रा का सपना नई  XUV 3XO के दम पर इस सेगमेंट में नंबर वन बनना है। अब सवाल ये है कि क्या ऐसा हो पायेगा ? क्योंकि यहां तो पहले से ही Nexon और Brezza  मजबूती से जमी हुई हैं।

Advertisement

2027 तक नंबर बनना चाहती है महिंद्रा

Mahindra नई XUV3XO के दम पर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में नंबर वन बनाना चाहती है। जिस तरह से इस गाड़ी को ग्राहकों का प्यार मिल रहा है उसे देखते हुए तो यही कहा जा सकता है कि महिंद्रा के लिए नंबर वन की पोजीशन हासिल करना कोई बड़ी चुनौती नहीं होगी।

 3 इंजन ऑप्शन

इंजन की बात करें तो नई  XUV 3XO में 3 इंजन ऑप्शन मिलते हैं, जिनमें एक 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है जो 82kW की पावर और 200 Nm का टॉर्क देता है। इसके अलावा इसका दूसरा इंजन भी 1.2L टर्बो पेट्रोल वाला है जो 96kW की पावर और  200 Nm का टॉर्क देता है। इसका तीसरा 1.5L टर्बो डीजल इंजन 86Kw की पावर और 300 Nm का टॉर्क देता है। ये इंजन मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस हैं और 21.2 km/l तक की माइलेज ऑफर करते हैं।

Advertisement

सेफ्टी के लिए इसमें लेवल 2 ADAS, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, 6 एयरबैग्स, सबसे बड़ा सनरूफ और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गये हैं। स्पेस के मामले में भी यह एक बढ़िया एसयूवी है। इसमें 26.03 cm की ट्विन HD स्क्रीन दी गई है और यह एंड्राइड ऑटो और एपल कार प्ले को सपोर्ट करता है।

डेली यूज़ के अलावा इसके साथ लॉन्ग ड्राइव का भी मजा ले सकते हैं। सामने से नई XUV 3XO का डिजाइन बोल्ड है। जबकि साइड और पीछे से इसके डिजाइन में प्रीमियम फील मिलता है। इसमें स्पेस भी अच्छा मिल जाता है, लेकिन बूट स्पेस बहुत ज्यादा नहीं है। अब जिस कीमत में यह गाड़ी आती है, उसके हिसाब से यह वाकई वैल्यू फॉर मनी साबित होती है।

यह भी पढ़ें: गर्मी में ओवरहीट का शिकार हो सकती है बाइक, ये 5 टिप्स आयेंगे आपके काम

 

Advertisement
Tags :
Mahindra XUV 3XO
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement