खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Maruti की गाड़ियों की कम हुई कीमत, अब इन 8 कारों को खरीदने पर होगा फायदा

कंपनी ने अपनी नई Swift, Brezza, Ertiga, XL6, Invicto, Grand Vitara, Jimny और Ciaz पर फिलहाल कोई छूट नहीं दी है। मारुति सुजुकी मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में कारें ऑफर करता है।
03:55 PM Jun 03, 2024 IST | Amit Kasana
maruti cars
Advertisement

Maruti cars price cut details in hindi: मारुति सुजुकी कार लवर्स के लिए खुशखबरी है। कंपनी ने अपनी एंट्री लेवल और हैचबैक गाड़ियों की कीमतों में कटौती की है। अब आपको Maruti की Alto K10, S-Presso, Celerio, Wagon R, Dzire, Ignis, Baleno और Fronx को खरीदने पर कम पैसे देने होंगे।

Advertisement

Brezza और Ertiga पर नहीं कोई डिस्काउंट

इन सभी गाड़ियों के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की कीमतों पर 5000 रुपये कम किए गए हैं। यह सभी हाई सेल कार हैं, और Ignis को छोड़कर इन सब गाड़ियों में सीएनजी इंजन भी अवेलेबल है। बता दें जिन गाड़ियों की कीमतें कम की गई हैं वह सभी Nexa और Arena डीलरशिप पर बेची जाती हैं। कंपनी अपनी नई Swift, Brezza, Ertiga, XL6, Invicto, Grand Vitara, Jimny और Ciaz पर फिलहाल कोई छूट नहीं दे रही है।

Advertisement

मैनुअल ट्रांसमिशन गाड़ियों में मिलती है हाई माइलेज

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी ने पिछले साल कुल 1.32 लाख ऑटोमैटिक गाड़ियां सेल की थीं। मारुति अपनी गाड़ियों में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑफर करती है। मैनुअल के मुकाबले ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को चलाने में ज्यादा थकान नहीं होती है। मैनुअल ट्रांसमिशन की गाड़ियां ऑटोमेटिक कारों के मुकाबले ज्यादा माइलेज देती हैं।

Wagon R में आठ कलर ऑप्शन मिलते हैं

कंपनी की Wagon R के बारे में बात करें तो यह हाई सेल कार में से एक है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। यह कार सीएनजी में भी ऑफर की जाती है। न्यू जनरेशन के लिए कार में आठ कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं। अप्रैल 2024 में Maruti Wagon R की कुल 17,850 यूनिट्स की सेल हुई थी।

5 सीटर कार कार में हाई पावर

कार 90 PS की पावर और 89 Nm टॉर्क जनरेट करती है। इसमें ऑटोमैटिक और मैनुअल दो ट्रांसमिशन मिलते हैं। कंपनी अपनी इस 5 सीटर कार को शुरुआती कीमत 6.70 लाख रुपये ऑन रोड पर ऑफर कर रही है। कंपनी का दावा है कि यह कार पेट्रोल इंजन 25.19 kmpl तक की माइलेज देती है।

Advertisement
Tags :
Maruti Cars
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement