होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Maruti Brezza Urbano Edition: खरीदने से पहले इसके टॉप फीचर्स चेक करना न भूलें

Maruti Brezza Urbano Edition केवल इसके LXi और VXi वैरिएंट में ही मिलेगा। ये दोनों ही वैरिएंट एंट्री लेवल हैं और अब इनमें कुछ अच्छे फीचर्स को शामिल कर दिया है। अगर आप इस एडिशन को खरीदने की सोच रहे हैं तो आइये जानते हैं इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में...
08:39 AM Jul 07, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Maruti Brezza Urbano Edition: अगर आप मारुति सुजुकी ब्रेजा का बेस मॉडल खरीदने की सोच रहे हैं तो कंपनी ने इसके LXi और VXi वैरिएंट के लिमिटेड एडिशन (Urbano Edition) बाजार में पेश किये हैं। इनमें आपको कुछ नए फीचर्स मिलेंगे और इनकी कीमत 8.49 लाख रुपए से शुरू होती है। सोर्स के मुताबिक पिछले कुछ समय से ब्रेजा के बेस वैरिएंट की बिक्री लगातार कम हो रही है। भारत में ब्रेजा का सीधा मुकाबला टाटा नेक्सन, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू और महिंद्रा XUV 3XO से है। अगर आप इस एडिशन को खरीदने की सोच रहे हैं तो आइये जानते हैं इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में...

Advertisement

कीमत और उपलब्धता

स्पेशल फीचर्स

ब्रेजा के इस नए एडिशन में 3D फ्लोर मैट, नंबर प्लेट फ्रेम और मेटल सेल गार्ड्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा कार के डैशबोर्ड में भी कुछ अपडेट किये गये हैं। Brezza Urbano Edition LXi और VXi के साथ मिलने वाली यूटिलिटी एक्सेसरीज के लिए ग्राहकों को 42,000 रुपए और 18,500 रुपए का एक्स्ट्रा खर्च आएगा लेकिन इस एक्सेसरीज की वजह से ब्रेजा पहले से ज्यादा लग्जरी हो जाएगी।

Advertisement

इंजन और पावर

मारुति ब्रेजा अर्बनो स्पेशल एडिशन में भी वही  इंजन मिलेगा जो स्टैण्डर्ड ब्रेज़ा में दिया गया है। इसमें 1.5 लीटर का  पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 103bhp की पावर और 137Nm का टॉर्क देगा। इसे 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलेगा। माइलेज की बात करें तो मैनुअल गियरबॉक्स के साथ यह गाड़ी 20.15kmpl और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ 19.80kmpl तक का माइलेज देती है। इसमें  हाइब्रिड टेक्नोलॉजी मिलती है।

डायमेंशनmm
लम्बाई3995 mm
चौड़ाई1790 mm
उंचाई1685 mm
व्हीलबेस2500 mm

Mahindra XUV 3XO से होगा 

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा का सीधा मुकाबला महिंद्रा XUV 3XO से है। इसकी कीमत 7.49 लाख रुपये से शुरू होती है। यह एक वैल्यू फॉर मनी साबित हो सकती है। इसमें फीचर्स की भरमार है। गाड़ी में स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है। 5 लोगों के बैठने की इसमें खूब जगह मिलती है। सामान रखने के लिए भी 364 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। इसमें लेवल 2 ADAS, 360-डिग्री सराउंड व्यू, ब्लाइंड व्यू मिरर, इलेक्ट्रोनिक पार्किंग ब्रेक और ऑटो होल्ड जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसमें 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है जिसे सिटी और हाईवे को ध्यान में रखते हुए Tune किया है।

इंजन और पावर

इंजन:1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन
पावर:112 PS
टॉर्क:200Nm
गियरबॉक्स:6 स्पीड मैन्युअल

परफॉरमेंस की बात करें तो महिंद्रा XUV 3XO के इंजन में दम है। सिटी ड्राइव से लेकर हाईवे पर यह जमकर चलती है। खराब रास्तों पर यह निराश होने का मौके नहीं देती।  फिलहाल XUV 3XO को खूब पसंद किया जा रहा है। इस साल के अंत इसका इलेक्ट्रिक वर्जन बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: क्या फट सकता है Bajaj Freedom CNG बाइक टैंक? कंपनी ने किये 11 क्रैश टेस्ट

Open in App
Advertisement
Tags :
Maruti Brezza Urbano Edition
Advertisement
Advertisement