whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

5.33 लाख की कीमत वाली इस सस्ती 7 सीटर कार की जमकर हुई बिक्री, 27km की है माइलेज

मारुति सुजुकी ने अपनी फरवरी महीने की सेल्स रिपोर्ट जारी की है जिसमें कंपनी की सबसे सस्ती 7 सीटर कार ईको की बिक्री में जबरदस्त ग्रोथ देखने को मिली है। कम कीमत और जबरदस्त माइलेज के चलते Eeco को खूब पसंद किया जाता है
04:03 PM Mar 22, 2024 IST | News24 हिंदी
5 33 लाख की कीमत वाली इस सस्ती 7 सीटर कार की जमकर हुई बिक्री  27km की है माइलेज

Maruti cheapest 7 seater cars: भारत में सस्ती गाड़ियों की मांग हमेशा से ही बनी रहती है, क्योंकि ये सबकी पहुंच में भी आती हैं। मारुति सुजुकी ने अपनी फरवरी महीने की सेल्स रिपोर्ट जारी की है जिसमें कंपनी की सबसे सस्ती 7 सीटर कार  ईको की बिक्री में जबरदस्त ग्रोथ देखने को मिली है। कम कीमत और जबरदस्त माइलेज के चलते Eeco को खूब पसंद किया जाता है।

हर महीने इसकी बिक्री काफी बढ़िया रहती है। यह कार कंपनी के लिए फायदेमंद साबित हो रही है। आखिर ईको में ऐसा क्या खास है कि हर महीने लोग इसे खरीदने के लिए तैयार रहते है? आइये जानते हैं।

जमकर बिकी 7 सीटर Eeco

पिछले महीने (फरवरी-2024)मारुति सुजुकी ने EECO की 12,147 यूनिट्स की बिक्री की जबकि जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 11,352 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। सेल्स रिपोर्ट्स के आधार पर यह आंकड़े काफी बेहतर कहे जा सकते हैं।

27km की है माइलेज

इंजन की बात करें तो मारुति सुजुकी ईको में 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क पैदा करता है। माइलेज की बात करें तो पेट्रोल मोड पर ईको 20kmpl  की माइलेज ऑफर करती है जबकि CNG मोड पर यह 27km/kg की माइलेज देती है। यानी यह मॉडल कीमत और माइलेज के लिहाज से काफी किफायती है।

सेफ्टी के लिए जबरदस्त फीचर्स

Eeco में 13 वेरिएंट मिलते हैं, इसमें 5 सीटर और 7 सीटर का ऑप्शन मिलता है। पर्सनल यूज़ के अलावा इसका इस्तेमाल एम्बुलेंस तक में किया जा सकता है। सेफ्टी के लिए इसमें 2 एयरबैग, ABS+EBD, स्लाइडिंग डोर्स, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो