5.33 लाख रुपये कीमत, 27km का माइलेज, फिर ताबड़तोड़ बिकी ये सस्ती 7 सीटर कार

Maruti Suzuki Eeco में स्पेस की कोई कमी नहीं है। इसमें 7 लोगों के बैठने की जगह मिलती है। बढ़िया डायमेंशन के चलते ऐसा संभव हो पाया है। Eeco में 11 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

featuredImage
Maruti Eeco

Advertisement

Advertisement

Maruti Suzuki 7 Seater car: देश में सस्ती 7 सीटर कारों की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। यही कारण है कि कर कंपनियां नये-नये मॉडल बाजार में उतारा रही हैं। वहीं मारुति सुजुकी इस बात को अच्छे से जानती है कि  भारतीय ग्राहकों की जरूरत क्या है। बस इसी बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने सस्ती 7 सीटर ईको को बाजार में पेश किया और देखते-ही देखते ईको की बिक्री टॉप पर पहुंच गई ।अगर महीने की बिक्री के नतीजे आ गये हैं जिसमें एक बार फिर इस कार कार ने जबर्दस्त बिक्री की  है।

Maruti Eeco की बिक्री 10 हजार के पार

मारुति सुजकी ईको ने एक बार बिक्री के मामले में बढ़िया प्रदर्शन किया है। पिछले महीने (अगस्त 2024) ईको की 10,985 यूनिट्स की बिक्री हुई। जबकि इसी साल जुलाई महीने में Maruti Eeco की 11,916 यूनिट्स की बिक्री हुई। जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 12,037 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। हर महीने ईको की  10,000 से ज्यादा यूनिट्स बिक जाती हैं। ईको को घर और बिजनेस दोनों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आइये जानते हैं

भरोसेमंद इंजन

Maruti Suzuki Eeco में 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क पैदा करता है। माइलेज की बात करें तो पेट्रोल मोड पर ईको 20 kmpl की माइलेज ऑफर करती है जबकि CNG मोड पर यह 27 km/kg की माइलेज देती है। यह एक भरोसेमंद इंजन है जो काफी वर्षों से ईको को पावर दे रहा है। हर मौसम यह इंजन बढ़िया परफॉरमेंस देता है और ब्रेक डाउन का शिकार भी नहीं होता।

बढ़िया स्पेस

Maruti Suzuki Eeco में स्पेस की कोई कमी नहीं है। इसमें 7 लोगों के बैठने की जगह मिलती है। बढ़िया डायमेंशन के चलते ऐसा संभव हो पाया है। इसकी दूसरी और तीसरी पंक्ति में अच्छा स्पेस आपको मिल जायेगा। इसमें अच्छा स्पेस भी मिलता है जिसके कारण आप काफी सामान इसमें रख सकते हैं।Maruti Eeco को आप अपने पर्सनल और बिजनेस के लिए आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें लगे हैवी सस्पेंशन खराब रास्तों पर इसे आसानी से निकलने में मदद करते हैं। लंबी दूरी पर यह बेहतर ढंग से काम करती है।

सेफ्टी फीचर्स

Eeco में 11 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं, इनमें चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग डोर्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD, ड्राइवर और पैसेंजर साइड एयरबैग और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स खास हैं। Maruti Suzuki Eeco के बेस वेरिएंट की कीमत 5.33 लाख रुपये है जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 8.32 लाख रुपये तक जाती है। Eeco में आपको 5 सीटर, 7 सीटर और कार्गो ऑप्शन मिलते हैं जैसी आपकी जरूरत वैसा मॉडल आप चुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Anand Mahindra को पसंद है ये सस्ती SUV, 30 साल से नहीं चलाई किसी दूसरी कंपनी की कार

Open in App
Tags :