चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Maruti Swift के बाद अब कंपनी लॉन्च करेगी यह नई कार, मिलेगी 30 की माइलेज और बहुत कुछ...

नई Maruti New Dzire में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और वायरलेस कनेक्टिविटी मिलेगी। यह न्यू जनरेशन कार ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा के साथ आएगी। कंपनी अपनी इस कार में सीएनजी इंजन भी ऑफर करेगी।
08:00 AM May 06, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Maruti Dzire facelift expected launch june details in hindi: Maruti Swift के नए अपडेट वर्जन का कार लवर्स को बेसब्री से इंतजार है, यह कार 9 मई को लॉन्च होगी, इसमें पहली बार हाइब्रिड Z सीरीज इंजन मिलेगा। अब Swift के बाद कंपनी अपनी हाई सेल सेडान Maruti Dzire का नया facelift वर्जन पेश करने वाली है। नई कार के फ्रंट लाइट और ग्रिल में बदलाव किया जा सकता है।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई Maruti Swift में हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसमें इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी, जो कार को एडिशन पावर देगी। नई Dzire में भी पहले हाइब्रिड बाद में रेगुलर सीएनजी और अन्य वेरिएंट मिलने के आसार हैं। हालांकि फिलहाल कंपनी ने इसकी कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है। बताया जा रहा है यह कार जून 2024 में पेश कर दी जाएगी।

Maruti Dzire

सीएनजी इंजन में 31.12km/kg की माइलेज निकलने का दावा

जानकारी के अनुसार फिलहाल बाजार में मौजूद Maruti Dzire शुरुआती कीमत 8.01 लाख रुपये में आती है। इसका सीएनजी वर्जन 10.26 लाख और टॉप मॉडल 11.37 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलने का अनुमान है। कार के पेट्रोल वर्जन में 22.41 kmpl की माइलेज निकलती है, वहीं, कंपनी इसके सीएनजी इंजन में 31.12km/kg निकलने का दावा करती है। कार में अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर का ऑप्शन भी मिलेगा।

Advertisement

नई Dzire कंपनी की फोर्थ जनरेशन कार होगी

नई Dzire कंपनी की फोर्थ जनरेशन कार होगी, जो बाजार में Hyundai Aura, Tata Tigor और Honda Amaze को टक्कर देगी। इस सॉलिड कार में 1.2 लीटर का इंजन मिलेगा, यह सड़क पर 89 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क देगी। यह हाई स्पीड कार है, जिसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा।

नई Maruti New Dzire में यह भी मिलेगा

ये भी पढ़ें: Tata की इन कारों की कीमत 10 लाख से कम, क्यों लें मंहगी गाड़ियां? जब इनमें ही एडवांस फीचर्स

ये भी पढ़ें: Maruti और Hyundai की 9 लाख से कम कीमत वाली यह कारें है बेस्ट, 30 की माइलेज और शानदार फीचर्स

Advertisement
Tags :
CNG CarsMaruti DzireMaruti Swift
Advertisement
Advertisement