खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Maruti की इस 7 seater suv में महज 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग, गुरुग्राम में हुआ सड़क हादसा तो उड़ गए परखच्चे

कार का साल 2019 में Global NCAP क्रैश टेस्ट हुआ था। टेस्ट में कार को adult सेफ्टी में कुल 17 में केवल 9.25 पॉइंट मिले थे। कार में थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट और सेंट्रल लॉकिंग का फीचर मिलता है।
09:39 PM Jul 01, 2024 IST | Amit Kasana
Maruti Ertiga crash test
Advertisement

Maruti Ertiga 7 seater suv Car 3 Star safety rating: लोग अपनी फैमिली के लिए आरामदायक और Safe कार चाहते हैं। सोमवार को गुरुग्राम में Maruti Ertiga कार और कैंटर के बीच जोरदार भिड़त हुई, जिसमें कार के परखच्चे उड़ गए और कार सवार चार लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद से Maruti Ertiga कार कितनी सुरक्षित है, इसे लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं?

Advertisement

गुरुग्राम हादसे के बाद Maruti Ertiga की ये हालत हुई

 

Advertisement

Maruti Ertiga की क्रैश टेस्ट रिपोर्ट

यहां बता दें कि Maruti Ertiga को Global NCAP क्रैश टेस्ट में 3 स्टार रेटिंग मिली हुई है। यह कार शुरुआती कीत 10.43 लाख रुपये ऑन रोड पर मिलती है। कार में 1462cc का दमदार इंजन मिलता है, जो पेट्रोल पर 20.3 kmpl और सीएनजी पर 26.11 km/kg की माइलेज देता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस 5 DOOR MPV का साल 2019 में क्रैश टेस्ट हुआ था। इस कार को 64 kmph की स्पीड में टेस्ट किया गया था। टेस्ट रिपोर्ट के अनुसार Ertiga को adult सेफ्टी में कुल 17 में केवल 9.25 पॉइंट मिले थे, वहीं, चाइल्ड सेफ्टी में कुल 49 में से 25.16 पॉइंट मिले थे।

 

Maruti Ertiga में आते हैं ये फीचर्स

कार के टॉप मॉडल में  एयरबैग दिए गए हैं, ये बैग ड्राइवर, फ्रंट पैसेंजर, ड्राइवर साइड, फ्रंट पैसेंजर साइड पर आते हैं। कार में सीट बेल्ट वार्निंग का फीचर मिलता है, बेल्ट हादसे में गंभीर चोट से बचाती है। कार में चाइल्ड लॉक आता है, इसके अलावा कार की रियर सीट पर चाइल्ड सीट के लिए एंकर पॉइंट भी दिया गया है। यह कार ओवरस्पीड वार्निंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक जैसे एडवांस फीचर्स के साथ आती है। इसमें एंटी थेफ्ट इंजन मिडिल रियर थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट और सेंट्रल लॉकिंग का फीचर दिया गया है।

 

Maruti Ertiga

 

Maruti Ertiga में ऑटो हेडलैंप दिए गए हैं

Maruti Ertiga 7 seater suv Car है, जिसमें 7 कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं। यह कार 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में आती है। कार में रियर सीट की छत पर AC वेंट का ऑप्शन मिलता है। इसमें पेट्रोल और सीएनजी दोनों इंजन आते हैं, ये कार छह वेरिएंट में आती है। इस कार में प्रोजेक्टर के साथ ऑटो हेडलैंप दिया गया है। कार में कूल्ड कैन होल्डर और क्रूज कंट्रोल का फीचर आता है।

 

 

Maruti Ertiga में  आते हैं ये फीचर्स

ये भी पढ़ें: Tata की 7 Seater Car, 16 की माइलेज और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, Toyota Innova को देती है टक्कर

ये भी पढ़ें: Hybrid में आएंगी Maruti और Skoda की ये दमदार गाड़ियां, रनिंग कॉस्ट पड़ेगी कम

ये भी पढ़ें:  इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बदल जाएगी सूरत, आने वाली हैं ये 2 न्यू जनरेशन फ्यूचरिस्टिक लुक्स कारें

ये भी पढ़ें: 11 लाख शुरुआती कीमत में आते हैं SUV के ये 2 ऑप्शन, हाई माइलेज और शानदार फीचर्स

Advertisement
Tags :
Maruti Ertiga
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement