होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Maruti की इस इलेक्ट्रिक कार का सबको इंतजार, 550 km की रेंज और कीमत ....

09:23 PM Sep 10, 2023 IST | Amit Kasana
Maruti eVX electric car know price
Advertisement

Maruti eVX: सीएनजी के बाद अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों का चलन है। इस सेगमेंट में बड़ी कार निर्माता कंपनी में से एक मारुति सुजुकी बड़ा धमाका करने वाली है। यह कार Hyundai Kona Electric और MG ZS EV जैसे धाकड़ गाड़ियों से मुकाबला करेगी। हम बात कर रहे हैं Maruti eVX की।

Advertisement

पहले यहां होगी लॉन्च

Maruti eVX एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार लगभग 550 km तक चलेगी। इस कार में 60 kWh का बैटरी पैक दिया जा सकता है। यह कार 4,300 mm लंबी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पहले यह कार ग्लोबल मार्केट में लॉन्च होगी। इसके बाद इसे भारत समेत अन्य देशों में लॉन्च किया जा सकता है।

Maruti eVX electric car know price

Advertisement

Maruti eVX की उंचाई 1600 mm

हाल ही में पोलैंड के क्राकोव में कार का कैमोफ्लेज देखा गया था। फिलहाल यह कार टेस्टिंग स्टेज पर है। कंपनी ने इसके लॉन्च और डिलीवरी डेट के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। Maruti eVX की उंचाई 1600 mm है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह 4 व्हील ड्राइव होगी। जिससे खराब रास्तों में इससे हाई पावर मिलेगी।

ये भी पढ़ें-Maruti की यह 4 गाड़ियां, 8 लाख से कम कीमत और 35 की माइलेज, जानें फुल डिटेल

Maruti eVX की चौड़ाई 1800 mm है

Maruti eVX की चौड़ाई 1800 mm है। कार में LED डीआरएल और लाइट मिलेगी। सेफ्टी के लिए इसमें एयरबैग और एबीएस जैसे एडवांस फीचर्स होंगे। इसके अलावा कार में टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, बड़े अलॉय व्हील ऑफर किए जाएंगे।

Maruti eVX electric car know price

कई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च 

यह कंपनी की कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक SUV कार है। कंपनी का इंडिया में आगामी कुछ सालों के भीतर कई इलेक्ट्रिक कार लाने की योजना है। बताया जा रहा है कि Maruti eVX eVX की शुरुआती कीमत 25 लाख रुपये एक्स शोरूम होगी। फिलहाल कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

ये भी पढ़ें-Maruti की यह शानदार SUV, 25 की माइलेज और 9 लाख से कम कीमत

Maruti eVX में हाई टॉर्क और दो एक्सल

Maruti eVX में हाई टॉर्क और दो एक्सल मिलेंगे। इसमें फ्रंट और रियर में आरामदायक सस्पेंशन दिए गए हैं। इसमें यूएसबी चार्जर, फ्लेयर्ड व्हील आर्च जैसे फीचर्स मिलेंगे। अनुमान है कि यह कार ग्लोबल मार्केट में साल 2024 और भारत में 2025 तक पेश की जा सकती है।

(best mail order pharmacy canada)
Open in App
Advertisement
Tags :
Auto NewsCar Newsev carsev cars under 25 lakhsMaruti eVX ev carMaruti eVX launch date indiaMaruti eVX mileageMaruti eVX price in india
Advertisement
Advertisement