चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Maruti Fronx vs Tata Punch: CNG इंजन, किफायती कीमत, इन हाई माइलेज गाड़ियों के दीवाने हैं लोग

Tata Punch में दो ड्राइविंग मोड सिटी और ईको आते हैं, कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है, जो सड़क पर 88 PS की पावर और 115 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, Maruti fronx में छह एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है, यह कार ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में ऑफर की जा रही है।
02:00 PM Jun 07, 2024 IST | Amit Kasana
Maruti fronx vs tata punch
Advertisement

Maruti Fronx vs Tata Punch: इंडियन कार बाजार में सस्ती और हाई माइलेज गाड़ियों की हमेशा डिमांड रहती है। इस कड़ी में मिडिल क्लास सेगमेंट की दो गाड़ियां है maruti की fronx और tata punch. अच्छी बात यह है कि दोनों ही गाड़ियों में सीएनजी इंजन अवेलेबल है, जिससे इनकी रनिंग कॉस्ट कम पड़ती है। यह दोनों पांच सीटर गाड़ियां हैं। टाटा पंच में इलेक्ट्रिक इंजन ऑप्शन भी आता है। वहीं, fronx में एडवांस सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। आइए आपको इन दोनों गाड़ियों के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Advertisement

Maruti Fronx में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम

कार में 308 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। यह कार 998 cc और 1197 cc इंजन पावर के साथ आती है। कार में 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जिससे इसे हाई क्लास इंटीरियर लुक्स मिलता है। Fronx में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑफर किया जा रहा है। यह पांच सीटर कार 8.71 लाख रुपये ऑन रोड पर मिल रही है। कार का सीएनजी इंजन 9.44 लाख रुपये ऑन रोड पर आता है। कंपनी का दावा है कि यह कार सीएनजी पर 28.51 km/kg की माइलेज देती है।

Maruti FRONX

Maruti Fronx में मिलते हैं ये स्मार्ट फीचर्स

Tata Punch में डुअल कलर ऑप्शन

कार का बेस मॉडल 6.12 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। पंच का सीएनजी वर्जन 8.24 लाख रुपये ऑन रोड पर ऑफर किया जा रहा है। वहीं, ईवी वेरिएंट 11.66 लाख रुपये ऑन रोड पर मिल रहा है। टाटा की इस कार को Global NCAP सेफ्टी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार मिली हुई है। इसमें 187 mm की ग्राउंड क्लीयरेंस मिलती है, जिससे टूटी सड़कों और कच्चे रास्तों पर यह कार स्मूथ राइड देती है। बता दें ग्राउंड क्लीयरेंस कार के प्लेटफॉर्म और जमीन के बीच के अंतर को कहते हैं। कंपनी का दावा है कि यह कार CNG पर 26.99 km/kg की माइलेज देती है।

Advertisement

Tata Punch के तगड़े फीचर्स

Advertisement
Tags :
MARUTI FRONXTata Punch
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement