खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल सकती है मारुति की इन 3 कारों को, जानें कारण

जब भी बात सेफ्टी की आती है तब टाटा और महिंद्रा का नाम ही सबसे ऊपर आता है। ऐसे में मारुति सुजुकी का नाम आमतौर पर नजरअंदाज किया जाता है। क्योंकि सेफ्टी के मामले में कंपनी का पिछला रिकॉर्ड प्रभावशाली नहीं है।
11:53 AM Apr 22, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Safest Maruti Suzuki SUVs: मारुति सुजुकी की कारें न सिर्फ किफायती होती हैं बल्कि इनका रखरखाव भी अन्य कारों की तुलना में कम ही होता है। लेकिन जब भी बात सेफ्टी की आती है तब टाटा और महिंद्रा का नाम ही सबसे ऊपर आता है, क्योकि इनकी गाड़ियां सेफ्टी के मामले में काफी दमदार होती हैं। लेकिन सेफ्टी के मामले में मारुति सुजुकी का नाम आमतौर पर लिया ही नहीं जाता क्योंकि कंपनी का पिछला रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। लेकिन अब शायद कुछ बेहतर होने की उम्मीद है क्योंकि मारुति की तीन एसयूवी Bharat NCAP टेस्टिंग में बेहतर रेटिंग पा सकती है।

Advertisement

 

Maruti Brezza

सोर्स के मुताबिक मारुति सुजुकी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा को Bharat NCAP में भेज सकती है। यह एक दमदार गाड़ी है और सुजुकी के ग्लोबल C प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। मारुति ब्रेजा का पहले ग्लोबल NCAP द्वारा टेस्ट किया जा चुका है जिसमें इसे 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। अब, ब्रेजा में 6-एयरबैग मिलते हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि Bharat NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग प्राप्त कर सकती है।

Advertisement

Maruti Grand Vitara

Bharat NCAP में मारुति सुजकी ग्रैंड विटारा को भी भेज सकती है। इस समय यह काफी पॉपुलर और सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है। यह भी सुजुकी के ग्लोबल C प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। सेफ्टी के लिए इसमें 6-एयरबैग, ABS के साथ EBD और ESP जैसे कई अच्छे फीचर्स मिलते हैं। माना जा रहा है कि Bharat NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग प्राप्त कर सकती है।

Maruti Invicto suv car

Maruti Invicto

और अब बात करते हैं मारुति की प्रीमियम एमपीवी Invicto  के बारे में जोकि एक बेहतरीन फैमिली गाड़ी है। यह TNGA C प्लेटफ़ॉर्म पर बनी है। कंपनी इसे भी Bharat NCAP में भेज सकती है। इसमें भी सेफ्टी के लिए 6-एयरबैग, ABS के साथ EBD और ESP जैसे कई अच्छे फीचर्स मिलते हैं। Bharat NCAP क्रैश टेस्ट में यह 5-स्टार रेटिंग प्राप्त कर सकती है ऐसे उम्मीद जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: बाइक की चेनसेट कब बदलनी चाहिए? चूक गये तो जेब होगी ज्यादा ढीली

Advertisement
Tags :
Bharat NCAPMaruti Suzuki
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement