होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बिक्री में बुरी तरफ फेल हुईं मारुति सुजुकी की कारें, ग्राहक सेफ कारों की तरफ पर लगा रहे हैं पैसा

कुछ मॉडल्स को छोड़ दें तो सेफ्टी के मामले में मारुति सुजुकी की कारें बिलकुल भी भरोसे के लायक नहीं है। डिजाइन और क्वालिटी भी बहुत अच्छी नहीं होती।
07:47 PM May 01, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Maruti Suzuki sales: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी अप्रैल महीने की बिक्री की रिपोर्ट जारी कर दी है। इस बार कंपनी को बिक्री में काफी नुकसान देखना पड़ा है। एक समय था जब मारुति Alto की बिक्री टॉप पर रहती थी, लेकिन अब इसका जादू खत्म होने लगा है।

Advertisement

वहीं S-Presso के खरीदार भी कम होने लगे हैं। पिछले महीने इन दोनों कारों की सिर्फ 11,519 यूनिट्स की बिक्री हुई है। जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 14,110 यूनिट्स की बिक्री का रहा था।

हैचबैक सेगमेंट में मारुति का निकला दम!

बात करें हैचबैक सेगमेंट की तो मारुति सुजुकी की Baleno, Celerio, Dzire, Ignis, Swift और WagonR की बिक्री भी बेहद खराब रही है। पिछले महीने इन 6 कारों की कुल 56,953 यूनिट्स की बिक्री हुई थी, जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 74,935 यूनिट्स की बिक्री का रहा था।

Advertisement

सेडान कार Ciaz को अब ग्राहक नही मिल रहे हैं। लगातार इसकी बिक्री गिर रही है। पिछले महीने इसकी 867 यूनिट्स की बिक्री हुई थी जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 1,017 यूनिट्स की बिक्री का रहा था।

क्यों गिर रही है मारुति की बिक्री

कुछ मॉडल्स को छोड़ दें तो सेफ्टी के मामले में मारुति सुजुकी की कारें बिलकुल भी भरोसे के लायक नहीं है। डिजाइन और क्वालिटी भी बहुत अच्छी नहीं होती। अब बाजार में टाटा, हुंडई किआ और रेनो जैसे अच्छे ब्रांड मौजूद हैं  जो क्वालिटी पर फोकस कर रहे हैं और मारुति सुजुकी के पास अब क्वालिटी नही बची है।

यह भी पढ़ें: 27km की माइलेज, 5.33 लाख रुपये कीमत, एक बार फिर जमकर बिक्री ये सस्ती 7 सीटर कार

Open in App
Advertisement
Tags :
Maruti Suzuki
Advertisement
Advertisement