34km की माइलेज, 3.99 लाख रुपये कीमत, पहली कार का सपना होगा पूरा

Maruti Suzuki ALto K10 अब एक मॉडर्न कार बन चुकी है। यह अब ज्यादा बेहतर है। इस कार को इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि इसे यूथ और फैमिली दोनों आसानी से यूज़ कर सकें।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Cheapest Car in country with 34km mileage: अगर आप एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं और आपका बजट बहुत ज्यादा भी नहीं है। साथ ही आपको एक ऐसी भी कार चाहिए जो पेट्रोल और CNG पर चले... अब ऐसे में सिर्फ एक ही कार की तस्वीर सामने आती है और वो है Maruti Suzuki Alto k10। सेफ्टी फीचर्स बढ़ने से इस कार की कीमत आज भले ही थोड़ी ज्यादा हो गई हो लेकिन मौजूदा समय में इससे बेहतर एंट्री लेवल कार फिलहाल बाजार में उपलब्ध नहीं है। आइये जानते हैं Alto K10 की कीमत से लेकर इसकी माइलेज के बारे में....

छोटी फैमिली के फेवरेट कार

Maruti Alto K10 एक छोटी फैमिली के लिए परफेक्ट कार है। इसमें आपको अच्छा स्पेस भी मिल जाता है। 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं। इसकी सभी सीटें सॉफ्ट और आरामदायक हैं। थाई सपोर्ट आपको अच्छा मिल जाएगा। इस कार में पेट्रोल और CNG का ऑप्शन इसमें मिलता है सेफ्टी के लिए कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स मिलते हैं।

नया डिजाइन और इंटीरियर:

ALto K10 अब एक मॉडर्न कार बन चुकी है। यह अब ज्यादा बेहतर है। इस कार को इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि इसे यूथ और फैमिली दोनों आसनी से यूज़ कर सकें।बाहर से इसमें बेहतर क्वालिटी नज़र आती है।इंटीरियर में न सिर्फ प्लास्टिक क्वॉलिटी बेहतर हुई है बल्कि फिट और फिनिश में भी सुधार आया है।

पहली नजर में भी इंटीरियर का डिजाइन और क्वालिटी आपको पसंद आ जाती है।एक और अच्छी बात जो हुई है वो है बेहतर स्पेस मैनेजमेंट। फ्रंट और रियर दोनों सीटों में एक छोटी कार के लिहाज से अच्छा लेग और हेड रूम मिलता है।

इंजन और माइलेज

कार में 1.0L K10C पेट्रोल इंजन  लगा है जो 49KW की पावर और 89Nm का टॉर्क जा रेस्ट करता है इसमें  27 लीटर का फ्यूल टैंक और 55 लीटर का CNG टैंक मिलता है। इस कार में आपको 5 स्पीड मैन्युअल और AGS गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। कार में 13 इंच के टायर्स लगे हैं। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें डिस्क और ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलेगी।

Maruti cars

यह इंजन जांचा और परखा है। सिटी से लेकर हाईवे पर इसका प्रदर्शन बेहतर रहता है। Alto K10 पेट्रोल मैन्युअल की माइलेज 24.39 kmpl है। जबकि पेट्रोल AMT की माइलेज 24.90 kmpl है इसके अलावा Alto CNG मोड पर 33.85 km/kg की माइलेज ऑफर करती है। Alto K10 की कीमत 3.99 लाख रुपये से शुर होती है।

यह भी पढ़ें:  कार जितनी पावर, 400cc इंजन, Bajaj की दो नई बाइक्स जल्द होंगी लॉन्च

Open in App
Tags :