होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Diwali से ठीक पहले आया Maruti Baleno का खास एडिशन, फीचर्स देख हो जाएंगे फैन!

Baleno Regal Edition: मारुति सुजुकी ने अपनी सबसे पॉपुलर हैचबैक कार Baleno का Regal Edition दिवाली से ठीक पहले बाजार में उतार दिया है।
01:21 PM Oct 16, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Maruti Baleno Regal Edition:देश में फेस्टिव सीजन की धूम मची है। ग्राहकों को लुभाने और अपनी बिक्री को बूस्ट करने के लिए कार कंपनियां नए और अपडेटेड मॉडल लॉन्च कर रही हैं। ऐसा ही कुछ मारुति सुजुकी की तारफ से देखने को मिला है। कंपनी ने अपनी सबसे पॉपुलर हैचबैक कार Baleno का Regal Edition दिवाली से ठीक पहले बाजार में उतार दिया है। अब इस नए एडिशन में क्या कुछ खास और नया देखने को मिलेगा और क्या यह वैल्यू फॉर मनी है ? आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में...

Advertisement

Maruti Baleno Regal Edition में क्या खास?

इस धनरेस पर अगर आप एक नई कार खरीदने जा रहे हैं तो Maruti Baleno का नया Regal Edition आपकी पसंद बन सकता है। इस नए एडिशन को सिर्फ सीमित समय के लिए पेश किया है और इसलिए इसमें कई शानदार फीचर्स को शामिल भी किया गया है। Baleno Regal Edition को सभी वेरिएंट्स पर ऑफर किया गया है। इनमें हर वेरिएंट के लिए अलग-अलग फीचर्स को दिया जा रहा है।

इस एडिशन में जिन फीचर्स को शामिल किया गया है उनमें मड फ्लैप, थ्रीडी बूट मैट, क्रोम गार्निश, इंटीरियर स्‍टाइलिंग किट, अंडरबॉडी स्‍पॉयलर, प्रीमियम सीट कवर, थ्रीडी मैट, बॉडी साइड मोल्‍डिंग, वैक्‍यूम क्‍लीनर, फॉग लैंप, बॉडी कवर, एयर इनफ्लेटर, विंडो कर्टेन, नेक्‍सा कुशन, डोर वाइजर, प्रोटेक्‍टिव सिल गार्ड, लोगो प्रोजेक्‍टर लैंप जैसे शानदार फीचर्स को शामिल किया गया है।

Advertisement

Baleno Regal Edition की कितनी

मारुति बलेनो को रीगल एडिशन के Sigma वेरिएंट के लिए 60,199 रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे। जबकि Delta वेरिएंट के साथ Regal Edition के लिए आपको 49,990 रुपये ज्यादा देंगे होंगे। इतना ही नहीं  Zeta वेरिएंट के लिए  50428 और Alpha वेरिएंट के साथ इस एडिशन के लिए 45,829 रुपये देने होंगे। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इसे कॉम्‍प्‍लीमेंट्री तौर पर दिया जा रहा है। वैसे Baleno की एक्‍स शोरूम कीमत 6.66 लाख रुपये से लेकर 9.83 लाख रुपये तक जाती है।

इनसे है मुकाबला

मारुति सुजुकी Baleno एक प्रीमियम हैचबैक कार है। इस कार का मुकाबला  हुंडई की  i20, टाटा Altroz और Toyota Glanza जैसी कारों है। लेकिन i20, बलेनो को तगड़ी टक्कर दे रही है। यह एक प्रीमियम और शानदार है।

फीचर्स और इंजन 

बलेनो में 1.2-लीटर का K12N पेट्रोल इंजन दिया। ये 83bhp का पावर ऑफर करता है। वहीं, एक अन्य ऑप्शन में 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 90bhp का पावर जनरेट करेगा। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलता है।

बलेनो CNG में में भी उपलब्ध है। कार की लंबाई 3990mm, चौड़ाई 1745mm, ऊंचाई 1500mm और व्हीलबेस 2520mm है। यानी इसमें स्पेस तो काफी अच्छा मिलता है और 5 बड़े ही आराम से इसमें बैठ सकते हैं। सेफ्टी के लिए इस कार में  6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), हिल-स्टार्ट असिस्ट, 360-डिग्री कैमरा, ABS के साथ EBD, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज, रिवर्सिंग कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Maruti Baleno

Maruti Baleno Regal Edition खरीदें या नहीं ?

केवल नए फीचर्स के अलावा बलेनो में कसी भी तरझ का कोई बदलाव नहीं किया है। सेफ्टी के मामले में यह कमजोर कार जरूर है लेकिन फीचर्स और आराम के मामले यह एक शानदार कार है।  अगर आप बलेनो खरीदने की सोच रहे हैं तो और बजट का कोई इशू नहीं है तो आप नई बलेनो आपकी पसंद बन सकती है।

यह भी पढ़ें: Tata curvv को मिली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग, बड़ों के साथ बच्चे भी सेफ!

Open in App
Advertisement
Tags :
Baleno RegalBaleno Regal Edition
Advertisement
Advertisement