खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

38,000 रुपये सस्ती होगी Maruti Celerio, लॉन्च होगा नया ड्रीम एडिशन

मई महीने में मारुति सुजुकी की छोटी कारों की बिक्री में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है जिसे देखते हुए कंपनी ने नए सस्ते ड्रीम एडिशन लॉन्च करने की घोषणा कर दी है।
10:55 AM Jun 04, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

भारत में छोटी कारों की घटती मांग को देखते हुए मारुति सुजुकी ने अपनी छोटी कार सेलेरियो (Celerio) की कीमत में कम करने की घोषणा की है। लेकिन इसके लिए कंपनी ने एक नया ड्रीम एडिशन वेरिएंट लॉन्च करने का ऐलान किया है, जिसकी कीमत 4.99 लाख रुपये है। इससे सेलेरियो की कीमत में 38,000 रुपये की कटौती होगी, क्योंकि इस समय एंट्री-लेवल LXI की कीमत 5.37 लाख रुपये है।

Advertisement

छोटी कारों की गिरती बिक्री और फिर कीमतों में कटौती को लेकर मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सेल्स और मार्केटिंग हेड पार्थो बनर्जी ने कहा, कि हम फिर से इस सेगमेंट को जीवंत करने में सक्षम हैं। मई में प्रीमियम हैच सेगमेंट का योगदान 43% रहा। जून में हम छोटी एंट्री कार सेगमेंट पर फोकस करना चाहेंगे।' हम अपने ग्राहकों एक ड्रीम एडिशन लॉन्च कर रहे हैं।

मारुति की छोटी कारों का नहीं चला जादू

मारुति Alto, S-Presso की बिक्री एक बार फिर से गिर गई है। पिछले महीने (May 2024) कंपनी ने इन दोनों कारों की 9,902 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि बीते साल कंपनी ने 12,236 यूनिट्स की बिक्री की थी। इसके अलावा Baleno, Celerio, Dzire, Ignis, Swift और WagonR की बिक्री भी पिछले महीने काफी खराब रही। इस दौरान कंपनी ने  इन सभी कारों की कुल 68,206 यूनिट्स की बिक्री हुई. जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 71,419 यूनिट्स की बिकी का रहा था।

Maruti Celerio

Advertisement

नई स्विफ्ट का नहीं चला जादू

मारुति सुजुकी ने हाल ही में नई स्विफ्ट को भारत में लॉन्च किया। स्विफ्ट की कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू होती है और एक लीटर में यह कार 26km की माइलेज देती है। लेकिन  नई स्विफ्ट भी कंपनी की बिक्री को बढ़ाने में असफल रही है। वैसे देखा जाए तो इस बार नई कार का जादू नहीं चला।

यह भी पढ़ें: ग्राहकों की मौज! अब Volkswagen Taigun और Virtus के सभी वेरिएंट में मिलेंगे 6 एयरबैग

Advertisement
Tags :
maruti celerio
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement