खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

5.33 लाख रुपये कीमत, 27km की माइलेज, लोग जमकर खरीद रहे हैं ये सस्ती 7 सीटर कार

Cheapest 7 Seater car: भारत में मारुति सुजुकी अपनी किफायती कारों के लिए जानी जाती है। कंपनी कम कीमत में ग्राहकों को वैल्यू फॉर मनी प्रोडक्ट ऑफर करती है। ईको मारुति की सबसे सस्ती 7 सीटर कार है जिसकी बिक्री हर महीने काफी अच्छी होती है। और इस बार भी इसने टॉप 10 में अपनी जगह बनाई है।
01:59 PM Jul 27, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Maruti Suzuki cheapest 7 Seater car:  भारत की सबसे बड़ी कार निर्मता कंपनी मारुति सुजुकी की कारें हर महीने सबसे ज्यादा बिकती हैं। टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों में भी भी मारुति का नाम सबसे ऊपर आता है। वहीं कंपनी की सबसे 7 सीटर Eeco कार ने (June 2024) बिक्री में शानदार प्रदर्शन किया है। ईको लगतार बढ़िया प्रदर्शन कर रही है। लोग इसे पर्सनल और प्रोफेशनल कामों में इस्तेमाल कर रहे हैं। मारुति सुजुकी की बिक्री को बढ़ाने में इस कार का भी अहम् योगदान है। आइये जानते हैं ईको की कीमत से लेकर इसके फीचर्स तक के बारे में।

Advertisement

बिक्री में धमाल मचा रही है ईको

मारुति सुजुकी ने पिछले महीने ईको (जून-2024)  की 10,771 यूनिट्स की बिक्री की जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 9,354 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। पिछले साल की तुलना में बिक्री इस बार काफी अच्छी रही है। लगातार बढ़ रही बिक्री की वजह से कंपनी इसे अपग्रेड कर सकती है।

Maruti Eeco

27km की माइलेज

इंजन की बात करें तो ईको में पावरफुल 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क देता है। यह पेट्रोल और CNG मोड में उपलब्ध है। पेट्रोल मोड पर 20 kmpl और CNG मोड पर 27km/kg की माइलेज मिलती है।

Advertisement

ईको में लगा ये इंजन हर तरह के मौसम में दमदार परफॉरमेंस ऑफर करता है। इतना ही नहीं ज्यादा सामान भी आप इस गाड़ी कैरी कर सकते हैं। अगर आप छोटा बिजनेस रन करते हैं तो मारुति ईको आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित होगी।

कीमत 5.33 लाख रुपये

सेफ्टी के लिए Maruti Suzuki Eeco में 2 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, स्लाइडिंग डोर्स, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। Eeco में 13 वेरिएंट मिलते हैं, इसमें 5 सीटर और 7 सीटर का ऑप्शन मिलता है। मारुति सुजुकी ईको की बिल्ड क्वालिटी बहुत अच्छी नहीं है। यह साधारण सी दिखने वाली एमपीवी है।

एडल्ट सेफ्टी में इसे जीरो और चाइल्ड सेफ्टी में 2 स्टार रेटिंग मिली है। यानी ये कार सेफ्टी के मामले में फ्लॉप हैं। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.33 लाख रुपये से शुरू होती है। अगर आपको सस्ती 7 सीटर कार खरीदनि है तो आप Eeco को चुन सकते हैं। इस कार को आप सिटी और हाईवे पर भी आराम से चला सकते हैं।

यह भी पढ़ें: मारुति और टाटा को लगा डर! इन 2 नई SUVs के दम पर Hyundai करेगी राज

Advertisement
Tags :
Cheapest 7 seater carMaruti Suzuki
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement