होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Maruti Eeco: 27km का माइलेज, 5.32 लाख कीमत, दनादन बिकी ये सस्ती 7 सीटर कार

Maruti Suzuki Cheapest 7 seater Car: बीते महीने मारुति सुजुकी ईको की बिक्री ने 10 हजार का आंकड़ा पर लिया है। इस समय ईको सबसे सस्ती 7 सीटर कार है। ग्राहक इसे अपने पर्सनल और बिजनेस के लिए खूब इस्तेमाल करते हैं।
06:00 AM Oct 02, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Cheapest 7 seater car in India: सितम्बर महीने में मारुति सुजुकी की बिक्री में गिरावट देखने को मिली है, लेकिन कंपनी की Eeco ने बिक्री में अच्छा प्रदर्शन किया है। कंपनी ने अपनी बिक्री के नतीजे जारी कर दिए हैं।  बीते महीने ईको की बिक्री ने 10 हजार का आंकड़ा पर लिया है। इस समय ईको सबसे सस्ती 7 सीटर कार है।

Advertisement

ग्राहक इसे अपने पर्सनल और बिजनेस के लिए खूब इस्तेमाल करते हैं। टूर एंड ट्रेवल्स में भी ईको को खूब पसंद किया जाता है। आइए जानते हैं कैसा रहा ईको के लिए पिछला महीना...साथ ही इसकी लेटेस्ट कीमत और फीचर्स पर भी एक नजर डाल लेते हैं...

Maruti Eeco

बिक्री में फिर चमकी Maruti Eeco

एक बार फिर मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती 7  सीटर कार ईको (Eeco) की जमकर बिक्री हुई है। कंपनी ने सितम्बर महीने में Eeco की 11,908 यूनिट्स की बिक्री की जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 11,147 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। बीते महीने  बिक्री में 10 हजार का आंकड़ा पार करके यह साबित कर दिया कि ग्राहकों को यह गाड़ी कितनी ज्यादा पसंद है। इतना ही नहीं कंपनी को उम्मीद है कि इस फेस्टिव सीजन में ईको की बिक्री में इजाफा होगा।

Advertisement

 

दमदार इंजन, 27 kmpl की माइलेज

Maruti Suzuki Eeco में इस समय 13 वेरिएंट उपलब्ध है। यह 5 और 7 सीटर में उपलब्ध है। जैसी आपकी जरूरत वैसा मॉडल आप चुन सकते हैं। ग्राहक इसे पर्सनल यूज के अलावा इसे छोटे बिजनेस में भी किया जाता है। इस गाड़ी में 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क ऑफर करता है।

Maruti Suzuki Eeco

ईको एक किफायती सवारी है। यह पेट्रोल मोड पर 20 kmpl की माइलेज ऑफर करती है जबकि CNG मोड पर यह 27 km/kg की माइलेज देती है। कार की एक्स-शोरूम कीमत 5.32 लाख रुपये से लेकर 6.58 लाख रुपये तक जाती है । कम बजट में अगर आप एक भरोसेमंद सस्ती 7 सीटर कार खरीदने की सोच रहे हैं तो Maruti Eeco आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है। सिटी से लेकर लम्बी दूरी पर इसका प्रदर्शन काफी अच्छा है।

यह भी पढ़ें:  Used car: 1.45 लाख में Maruti Wagon R तो 1.94 लाख में खरीदें Hyundai i10, मौका छूट न जाए

Open in App
Advertisement
Tags :
autosCheapest 7 seater carMaruti Suzuki Eeco
Advertisement
Advertisement