खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

27km की माइलेज, 5.33 लाख रुपये कीमत, भारत में जमकर बिकी ये 7 सीटर कार

Maruti Eeco: मारुति की सबसे सस्ती एमपीवी ईको की एक बार फिर जमकर बिक्री हुई है। पिछले महीने बिक्री 10 हजार के पार चली गई...लेकिन सेफ्टी के मामले ये गाड़ी फ्लॉप है।
04:26 PM Jul 01, 2024 IST | Bani Kalra
Maruti Eeco
Advertisement

Maruti Suzuki Eeco: देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी जून (June 2024) महीने की बिक्री की रिपोर्ट जारी कर दी हैहर बात की तरह इस बार भी कंपनी की सबसे सस्ती 7 सीटर Eeco ने बिक्री में शानदार प्रदर्शन किया है। ईको की बिक्री में एक बार फिर ग्रोथ देखने को मिली है। यह भारत की सबसे किफायती 7 सीटर एमपीवी है पर्सनल यूज़ के अलावा इसका इस्तेमाल एम्बुलेंस तक में किया जाता है। यह कार मारुति सुजुकी की बिक्री को बढ़ाने में महत्वपूर्ण रोल निभा रही है

Advertisement

बिक्री 10 हजार के पार

पिछले महीने (जून-2024) मारुति सुजुकी ने EECO की 10,771 यूनिट्स की बिक्री की जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 9,354 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। पिछले साल की तुलना में बिक्री इस बार काफी अच्छी रही है

माइलेज में अव्वल

इंजन की बात करें तो ईको में पावरफुल 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क देता है। यह पेट्रोल और CNG मोड में उपलब्ध है। पेट्रोल मोड पर 20 kmpl और CNG मोड पर 27km/kg की माइलेज मिलती है। ईको में लगा ये इंजन हर तरह के मौसम में दमदार परफॉरमेंस ऑफर करता है।

Advertisement

बेसिक सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के लिए Maruti Suzuki Eeco में 2 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, स्लाइडिंग डोर्स, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। Eeco में 13 वेरिएंट मिलते हैं, इसमें 5 सीटर और 7 सीटर का ऑप्शन मिलता है। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.33 लाख रुपये से शुरू होती है।

कैसी है क्वालिटी

मारुति सुजुकी ईको की बिल्ड क्वालिटी बहुत अच्छी नहीं है यह साधारण सी दिखने वाली एमपीवी है एडल्ट सेफ्टी में इसे जीरो और चाइल्ड सेफ्टी में 2 स्टार रेटिंग मिली है। यानी ये कार सेफ्टी के मामले में फ्लॉप हैं।   

यह भी पढ़ें: 125cc में TVS की इस बाइक को टक्कर देती है Hero Xtreme, 66 की माइलेज और कीमत बस…

Advertisement
Tags :
Maruti Suzuki Eeco
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement