चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रोजाना 500 लोग खरीद रहे Maruti की यह कार, Hyundai Aura से है टक्कर, जानें कीमत और माइलेज

Maruti Dzire में 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, यह 5 सीटर कार है। कार में मैनुअल और ऑटोमेटिक दो ट्रांसमिशन मिलते हैं, कार में आर्मरेस्ट और छह मोनोटोन कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं। कंपनी इसमें सीएनजी इंजन भी ऑफर कर रही है।
06:05 PM May 06, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Maruti Suzuki Dzire 5 seater cng car under 8 lakh: सेडान सेगमेंट में लोग सीएनजी कार ज्यादा पसंद करते हैं। यह सेगमेंट मिडिल क्लास की पहली पसंद बना हुआ है। इस सेगमेंट में 10 लाख से कम कीमत में Maruti की एक स्मार्ट कार है Dzire.

Advertisement

कंपनी के अनुसार अप्रैल 2024 में इस कार की कुल 15,825 यूनिट्स की सेल की गई है। यानी औसतन रोजाना 527 लोग इस कार को खरीद रहे हैं। बता दें मार्च में इस कार की 15,894 यूनिट्स की सेल हुई थी जबकि उससे पहले फरवरी में 15,837 गाड़ियों की बिक्री हुई है।

कार में सीएनजी इंजन भी अवेलेबल है

Dzire में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, यह कार सीएनजी ऑप्शन में भी अवेलेबल है। कंपनी का दावा है कि यह कार सीएनजी पर 31.12 km/kg तक की माइलेज देती है। इसका पेट्रोल इंजन 22.41 kmpl की माइलेज देता है। यह 90 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें LED हेडलाइट और बड़ी टेललाइट मिलती है।

Advertisement

कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स

Maruti Dzire शुरुआती कीमत 8.01 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। कार का टॉप मॉडल 11.37 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है। कार में 7 इंच का स्मार्ट टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आता है, यह कार 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है। मारुति सुजुकी अपनी इस कार में मैनुअल और ऑटोमेटिक दो ट्रांसमिशन ऑफर कर रहा है। कार में 378 लीटर का बड़ा बूट स्पेस दिया गया है।

Maruti Dzire में ये फीचर्स

ये भी पढ़ें: Maruti और Hyundai की 9 लाख से कम कीमत वाली यह कारें है बेस्ट, 30 की माइलेज और शानदार फीचर्स

Advertisement
Tags :
Hyundai AuraMaruti Dzire
Advertisement
Advertisement