चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

फुल टैंक में 1200km से ज्यादा चलेंगी मारुति Grand Vitara और Invicto, इस टेक्नोलॉजी से होगा फायदा

Maruti Suzuki Grand Vitara और Invicto में स्ट्रोंग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी है जिसकी वजह से ये दोनों ही गाड़ियां काफी किफायती साबित हो रही हैं। सिंगल फुल टैंक में ये दोनों 1200 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज ऑफर कर रही हैं।
12:04 PM Mar 28, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कारें अपनी ज्यादा माइलेज के लिए काफी लोकप्रिय हैं,और अब तो कंपनी हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी यूज़ करने लगी हैं, जिसकी वजह से काफी और भी अच्छी माइलेज मिलती है। अपने एक रिपोर्ट पेश करते हुए कंपनी ने बताया कि उनकी स्ट्रोंग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी Grand Vitara और Invicto में है जिसकी वजह से ये दोनों ही गाड़ियां काफी किफायती साबित हो रही हैं।

Advertisement

सिंगल फुल टैंक में ये दोनों 1200 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज ऑफर कर रही हैं। मारुति ने यह भी बताया कि Grand Vitara और invicto सिटी ड्राइव में 60% EV मोड पर चलती हैं, जिसकी वजह से फ्यूल की बचत होती है और आपको बेहतर रेंज मिलती है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे इन दोनों गाड़ियों से इतनी ज्यादा रेंज मिल रही है।

Grand Vitara और invicto की माइलेज

इसमें 45 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है और एक लीटर में यह 27.97 km की माइलेज ऑफर करती है। अब अगर 45 लीटर फ्यूल टैंक और माइलेज को काउंट किया जाए करीब 1258.65 किलोमीटर की रेंज मिलती है। वहीं Maruti Suzuki invicto में 52 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है और यह  यह 23.24 km की माइलेज ऑफर करती है। अब अगर 45 लीटर फ्यूल टैंक और माइलेज को काउंट किया जाए करीब 1208.48किलोमीटर की रेंज मिलती है।

Advertisement

Maruti Suzuki Grand Vitara

Maruti Suzuki invicto

कीमत

Grand Vitara एक एसयूवी है जोकि खूब पसंद की जा रही है और इसकी एक्स-शो रूम कीमत 10.80लाख रुपये से शुरू होती है। इसके अलावा invicto मॉडल की एक्स-शो रूम कीमत 25.21 लाख रुपये से शुरू होती है।

 

Advertisement
Tags :
Maruti Suzuki
Advertisement
Advertisement