होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Maruti Suzuki Invicto की आहट भर से XUV 700 और MG Hector की हालत पतली, जानें इस धाकड़ कार के 5 धांसू फीचर्स

02:50 PM Jun 21, 2023 IST | Amit Kasana
फाइल फोटो
Advertisement

Maruti Suzuki Invicto: मारुति ने अपनी धांसू कार Invicto की बुकिंग शुरू कर दी है। मारुति की यह धाकड़ एमपीवी कार है, लोग 25,000 रुपये देकर मारुति सुजुकी की वेबसाइट या कंपनी की नेक्सा डीलरशिप से इसकी बुकिंग कर सकते हैं। कंपनी की यह शानदार कार Maruti Ertiga और Maruti XL7 से एक कदम आगे होगी। इसमें सभी एडवांस फीचर्स के साथ दमदार सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे।

Advertisement

एसयूवी सेगमेंट में कम्पटीशन बढ़ा

Maruti Suzuki Invicto से बाजार में एसयूवी सेगमेंट में Mahindra XUV700, Toyota Innova Hycross और MG Hector Plus का कम्पटीशन बढ़ेगा। कार में एयरबैग, एबीएस, एडीएएस जैसे धाकड़ सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। मारुति इनविक्टो में यात्री सुरक्षा के लिए एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) दिया जाएगा। ADAS से कार सड़क पर चलते समय खुद ही किसी खतरे, वाहन, वस्तु या व्यक्ति की मौजूदगी को भांप लेती है। इसके बाद ये ड्राइवर को अलर्ट भी करती है जिससे हादसों को टालने में मदद मिलती है। यह टेक्नोलॉजी रडार, कैमरा, सेंसर्स पर काम करती है।

इस फीचर्स से बढ़ेगी सुरक्षा

ADAS कार में ड्राइव करते समय अगर किसी कारण से आपका ध्यान भटक गया। ध्यान भटकने के कारण अगर आपकी कार दूसरी लेन में जाती है या फिर आपकी कार के सामने कोई दूसरी कार, व्यक्ति आ जाता है तो ऐसी कंडीशन में ये फीचर आपको अलर्ट कर हादसे से बचाने में मदद करता है। यह सड़क हादसे से बचाने में मददगार है।

Invicto में मिलेंगे यह पांच धांसू फीचर्स

हाइब्रिड और नॉन-हाइब्रिड दोनों कॉन्फिगरेशन मिलेंगे

इस दमदार कार में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। कंपनी दो कॉन्फिगरेशन हाइब्रिड और नॉन-हाइब्रिड देगी इस कार में कंपनी दो कॉन्फिगरेशन हाइब्रिड और नॉन-हाइब्रिड देगी। Maruti Suzuki Invicto 7 सीटर प्रीमियम एमपीवी कार है। यह शुरुआती कीमत 20 लाख रुपये एक्स शोरूम में बाजार में मिलेगी। कंपनी इसमें कई अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन ऑफर करेगी। Maruti Suzuki Invicto में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा।

Advertisement

डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स

Maruti Suzuki Invicto के हाइब्रिड वर्जन में 183 bhp की पावर मिलेगी। इस कार में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, LED हेडलैम्प्स और टेल लैंप्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलेंगे। फिलहाल मारुति सुजुकी ने अपनी इस नई कार के कीमतों का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह कार शुरुआती कीमत 18.55 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलेगी।

(https://fooplugins.com)

Open in App
Advertisement
Tags :
Auto Newscars under 20 lakhsMaruti Suzuki Invicto mileageMaruti Suzuki Invicto PriceSUV Cars
Advertisement
Advertisement