4.26 लाख में घर आएं ये माइक्रो SUV, 33km की देती है माइलेज

Maruti Suzuki Micro SUV: अगर आपका बजट कुछ कम लेकिन आपको SUV ही लेकिन है तो आपके लिए मारुति सुजुकी S-Presso एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। इस कार को माइक्रो SUV भी कहा जाता है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Maruti Suzuki S-Presso: इस समय भारत में कॉम्पैक्ट SUV वाहनों की खूब डिमांड देखने को मिल रही है। इस समय हर बजट और जरूरत के हिसाब से गाड़ियां मिल रही हैं। अगर आपका बजट कुछ कम लेकिन आपको SUV ही लेकिन है तो आपके लिए मारुति सुजुकी S-Presso एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। इस कार को माइक्रो SUV भी कहा जाता है। यह तंग गलियों में भी आसनी से निकल जाती है। कुछ समय पहले इसे अपडेट करके बाहर में उतारा था। इस कार की कीमत 4.26 लाख रुपये से शुरू होती है। आइये जानते हैं इसके इंजन से लेकर फीचर्स तक के बारे में...

दमदार इंजन,शानदार माइलेज

मारुति सुजुकी S-Presso में पावरफुल नया Next Gen K-Series 1.0L Dual Jet, Dual VVT इंजन लगा है जोकि Idle Start-Stop टेक्नोलॉजी से लैस है इसमें आपको CNG का भी ऑप्शन मिलता है। यह इंजन  मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस है। पेट्रोल MT पर 24.12 kmpl की माइलेज और AMT मोड पर 25.30 kmpl की माइलेज मिलती है, वहीं CNG मोड पर 32.73 km/kg की माइलेज मिलती है।

इंजन 998cc
पावर 66PS
टॉर्क 89Nm
गियर 5 स्पीड
माइलेज24.12 kmpl (MT) 25.30 kmpl (AMT)
कीमत 4.26 लाख रुपये से शुरू

कीमत और फीचर्स 

मारुति S-Presso अपने बोल्ड डिजाइन, स्पोर्टी कैबिन और स्मूथ परफॉरमेंस की वजह से खूब पसंद की जाती है। इसमें आपको अच्छा स्पेस भी मिलता है। साथ ही इसका हाई ग्राउंड क्लीयरेंस इसका प्लस पॉइंट भी है। एस-प्रेसो की एक्स-शोरूम कीमत 4.26 लाख रुपये से लेकर 6.12 लाख रुपये तक जाती है।

फीचर्स की बात करें तो इस कार में 7.0-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें 6 इंच के दो छोटे स्पीकर्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट पावर विंडो, सीट बेल्ट अलर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। सेफ्टी की बात करें तो कार में एंटी लॉक ब्रेकिग सिस्टम, फ्रंट डिस्क ब्रेक, स्पीड अलर्ट और दो एयरबैग्स मिलते हैं।

आपको क्यों खरीदनी चाहिये मारुति S-Presso

अगर अगर SUV का मज़ा कार में लेना चाहते, एक ऐसी कार जिसमे उंची सीट हो और दमदार इंजन भी हो तो आप मारुति S-Presso आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। इसमें लगा 1.0L पेट्रोल इंजन काफी अच्छी परफॉरमेंस देता है। माइलेज के लिहाज से भी यह कार बेहतर साबित होती है। इसमें स्पेस आपको अच्छा मिल जाता है। इसमें 5 लोग बैठ सकते हैं।

Renault Kwid

Renault Kwid से  मुकाबला

मारुति सुजुकी S-Presso का सीधा मुकाबला Renault Kwid से होगा। इसकी  एक्स-शोरूम कीमत 4.69 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें 1.0L का पेट्रोल  इंजन दिया है। एक लीटर में यह कार 21-22 kmpl की माइलेज ऑफर करती है।

इंजन 998cc
पावर 68PS
टॉर्क 91Nm
गियर 5 स्पीड
माइलेज 21-22kmpl
कीमत 4.69लाख रुपये से शुरू

यह भी पढ़ें: 6 एयरबैग्स, 170bhp पावर, 3 लाख के डिस्काउंट पर लायें ये धांसू SUV

Open in App
Tags :