whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Maruti की इन 7 कारों की लगातार गिर रही है बिक्री! लिस्ट में बेस्ट सेलिंग मॉडल भी शामिल

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी लगातार दो महीने अपनी इन 7 कारों की बिक्री से दुखी है, जिन मॉडल्स की बिक्री में गिरवट दर्ज हुई हैं उनके कुछ बेस्ट सेलिंग मॉडल भी हैं।
04:48 PM Apr 01, 2024 IST | News24 हिंदी
maruti की इन 7 कारों की लगातार गिर रही है बिक्री  लिस्ट में बेस्ट सेलिंग मॉडल भी शामिल
Maruti Suzuki

Maruti Suzuki Sales down: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी मार्च महीने की बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं। इस समय मारुति की कारें सबसे ज्यादा बिकती हैं । लेकिन कंपनी की बिक्री फिर से लगातार गिर रही है। हैरान करने वाली बात ये है कि बिक्री भी उन कारों की गिर रही है जोकि सबसे सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं। यहां हम उन सभी 7 के बारे में बात करेंगे जिनकी गिरती बिक्री चिंता का कारण बन रही है साथ जानते हैं आखिर ऐसा क्यों हो रहा है।

इन 7 कारो की लगातार गिर रही है बिक्री

फ़रवरी और फिर मार्च... मारुति की Baleno, Celerio, Dzire, Ignis, Swift, Tour S और WagonR की बिक्री में लगातार गिरावट दर्ज की देखने को मिल रही है। पिछले महीने कंपनी ने इस कारों की कुल 69,844 यूनिट्स की बिक्री की थी जबकि बीते साल ने इन कारों की 71,832 यूनिट की बिक्री की थी। इस बार कंपनी 1988 यूनिट्स कम बेच पाई है।

फ़रवरी में भी रही गिरावट

मारुति की Baleno, Celerio, Dzire, Ignis, Swift, Tour S और WagonR की बिक्री इस साल फरवरी में गिरी थी। इस फ़रवरी में कंपनी ने 71,627 यूनिट्स की बिक्री की थी जबकि बीते साल की समान अवधि में बिक्री का यह आंकडा 79,898 यूनिट्स की बिक्री का रहा था।

आखिर क्यों गिर रही है मारुति सुजुकी की बिक्री

टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में बलेनो, वैगन-आर और स्विफ्ट हमेशा रहती है, जबकि इग्निश, डिजायर और टूर-एस बिक्री में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इसलिए ओवरआल बिक्री को जोड़ा जाए तो कंपनी की बिक्री में गिरावट दर्ज हुई है।

इसलिए अलावा अब कार बाजार में कई नए मॉडल भी आ रहे हैं जिसकी वजह से ग्राहकों का दूसरे ब्रांड पार्कि तरफ मूव करना कोई नई बात नही रह गई है। फिलहाल मारुति सुजुकी इलेक्ट्रिक वाहनों पर फोकस करने में लगी है क्योंकि आने वाला जमाना EVs का ही होगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो