खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Maruti की इस 'फैमिली कार' की कीमत 5.54 लाख से शुरू, 34 की माइलेज और 341 लीटर का बूट स्पेस

Maruti की इस कार में 1.0 लीटर का इंजन मिलता है, यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में आती है। कार में सीएनजी इंजन भी आता है, यह हाई स्पीड के लिए सड़क पर 90 PS की पावर और 89 Nm टॉर्क जनरेट करती है।
08:00 AM May 22, 2024 IST | Amit Kasana
Maruti Wagon R
Advertisement

Maruti 5 seater cng car details in hindi: मारुति सुजुकी की गाड़ियों में हाई माइलेज मिलता है। कंपनी हैचबैक सेगमेंट में कई गाड़ियां ऑफर कर रही है। कंपनी की एक मिड सेगमेंट फैमिली कार है Wagon R. इस कार में सेफ्टी के लिए छह एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है।

Advertisement

मैनुअल और ऑटोमैटिक दो ट्रांसमिशन मिलते हैं

Maruti की इस कार में 1.0 लीटर का इंजन मिलता है, यह कार 90 PS की पावर और 89 Nm टॉर्क जनरेट करती है। कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दो ट्रांसमिशन ऑफर किए जा रहे हैं। इसमें एडजस्टेबल सीट और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज मिलती है। कार के टॉप वेरिएंट में अलॉय व्हील और टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आता है।

Advertisement

Wagon R के 17850 यूनिट्स की सेल हुई

कंपनी अपने इस हाई सेल मॉडल में 1.2 लीटर इंजन का भी ऑप्शन दे रही है। कार का बेस मॉडल 5.54 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है, यह मॉडल फ्रंट पावर विंडो और स्टील व्हील के साथ आता है। कार का सीएनजी वर्जन 7.77 लाख रुपये ऑन रोड पर ऑफर किया जा रहा है। आंकड़ो के मुताबिक अप्रैल 2024 में Wagon R की कुल 17850 यूनिट्स की सेल हुई थी। जबकि मार्च 2024 में यह संख्या 16368 थी।

Wagon R में हिल होल्ड असिस्ट का फीचर

कंपनी का दावा है कि सीएनजी पर यह कार 34.05 km/kg तक की माइलेज देती है। कार में आठ कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं। यह कार 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है। Wagon R में हिल होल्ड असिस्ट का फीचर दिया गया है, जिससे पहाड़ी पर चलाने के दौरान कार कंट्रोल करने में मदद मिलती है। कार में फैमिली के लिए 341 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। कार का पेट्रोल वर्जन 25.19 kmpl की माइलेज देता है।

ये भी पढ़ें: 10 लाख से कम कीमत में मिलती हैं ये धाकड़ SUV, 23 की माइलेज और एडवांस सेफ्टी फीचर्स

ये भी पढ़ें: सिंगल सीट, हॉलीवुड स्टाइल लुक्स, यह है Royal Enfield की 648cc की हाई पावर बाइक

Advertisement
Tags :
Maruti Wagon R
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement