चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Upcoming ev cars in India: न्यू जनरेशन ईवी कार,  460 km की रेंज और टच स्क्रीन सिस्टम, जानें कीमत

हुंडई कार लवर्स लंबे समय से कंपनी की हाई सेल एसयूवी में से एक क्रेटा के ईवी वर्जन का इंतजार कर रहे हैं। इस कार में 45kWh का बैटरी पैक मिलेगा जो एक बार फुल चार्ज होने में करीब 450 किलोमीटर तक चलेगा।
05:54 PM Jun 28, 2024 IST | Amit Kasana
MG Cloud EV
Advertisement

Upcoming ev cars in india: इलेक्ट्रिक कार मार्केट का नया ट्रेंड हैं, इसी सेगमेंट में कार निर्माता कंपनियां अपनी गाड़ियां लेकर आ रही हैं। MG अपनी Comet से एक कदम आगे और MG ZS EV से फीचर्स में कुछ कम अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Cloud लेकर आने वाली है। वहीं,  Hyundai इस सेंगमेंट में INSTER और Creta इलेक्ट्रिक में लेकर आने वाली है। इन गाड़ियों में यंगस्टर्स के लिए अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन और टच स्क्रीन सिस्टम मिलेगा, यह कार एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस (ADAS) जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ आएगी। ADAS कार के किसी वाहन या व्यक्ति के ज्यादा नजदीक आने और हादसा होने का खतरा होने पर अलर्ट जारी करता है। आइए आपको इस खबर में आने वाली नई ईवी गाड़ियों के फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Advertisement

MG Cloud EV में दो बैटरी पैक और रिवर्स पार्किंग कैमरा

यह न्यू जनरेशन कार है, जिसमें एलईडी हेडलाइट और एडजस्टेबल ड्राइवर सीट आती है। कार में टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज मिलती है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार लगभग 460 km तक की ड्राइविंग रेंज देगी। कार में 2700 mm का व्हीलबेस मिलेगा, जिससे कम जगह से इसे मोड़ना आसान होगा। बता दें व्हीलबेस कार के आगे से लेकर पीछे तक की दूरी को कहते हैं। इसमें 37.9kWh और 50.6kWh दो बैटरी पैक मिलेंगे। कार में अलॉय व्हील और फ्रंट में चार्जिंग पॉइंट मिलेगा। कार में सीट बेल्ड रिमाइंडर और रियर सीट पर एसी वेंट मिलेंगे। अनुमान है कि यह कार सितंबर 2024 तक लॉन्च हो जाएगी।

 

Advertisement

 

MG Cloud EV में ये फीचर्स भी

ये भी पढ़ें: Maruti Wagon R की कीमत पर मिलती हैं ये 2 गाड़ियां, 27 की माइलेज और 5 सीट

Hyundai INSTER EV महज 30 मिनट में होगी चार्ज

यह बेहद क्यूट कार होगी, जिसमें 17 इंच के टायर साइज ऑफर किए जाएंगे। एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार लगभग 355 Km की ड्राइविंग रेंज देगी। फास्ट चार्जिंग से ये कार महज 30 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगी। Hyundai INSTER में 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार की लंबाई 3825mm की है। हुंडई अपनी इस कार में 280 लीटर का बूट स्पेस ऑफर कर सकती है। अनुमान है कि यह कार जून 2026 में लॉन्च हो सकती है।

 

 

Hyundai INSTER में मिलेंगे ये फीचर्स

 

 

Hyundai Creta EV में 45kWh का बैटरी पैक

हुंडई कार लवर्स लंबे समय से कंपनी की हाई सेल एसयूवी में से एक क्रेटा के ईवी वर्जन का इंतजार कर रहे हैं। अनुमान है कि ये कार जनवरी 2025 तक बाजार में पेश कर दी जाएगी। कई बार सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान ये स्पॉट की गई है। इस कार में 45kWh का बैटरी पैक मिलेगा जो एक बार फुल चार्ज होने में करीब 450 किलोमीटर तक चलेगा। क्रेटा EV की लंबाई 4330mm की होगी और इसमें सेफ्टी के लिए छह एयरबैग मिल सकते हैं।

 

Hyundai Creta EV 
Car Specifications
Price
Rs. 22.00 Lakh onwards
BodyStyleSUV
Launch Date
21 Jan 2025 (Tentative)

Creta EV में मिलेंगे ये फीचर्स भी...

 

 

ये भी पढ़ें: 17 जुलाई को लॉन्च होगी ये बिग साइज SUV, टोयोटा की Innova और Fortuner को देगी टक्कर

ये भी पढ़ें: Hyundai I40 हैचबैक कार, Fronx से कैसे अलग? 45 लीटर का फ्यूल टैंक और 16 इंच के अलॉय व्हील

ये भी पढ़ें: Tata Nexon EV को टक्कर देने आई VinFast VF E34, ड्राइविंग रेंज 318 Km और हाई क्लास फीचर्स

Advertisement
Tags :
MG Cloud EV
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement