चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MG की ये नई Crossover EV बदल देगी कार सेगमेंट की सूरत, 2700 mm का व्हीलबेस और स्मार्ट फीचर्स

इसमें 37.9kWh और 50.6kWh दो बैटरी पैक मिल सकते हैं। यह स्टाइलिश कार सिंगल चार्ज पर लगभग 460 km तक की ड्राइविंग रेंज देगी। कार की लंबाई 4.3 मीटर की होगी, यह कार दिखने में हाई क्लास लुक देती है।
09:06 PM Jun 26, 2024 IST | Amit Kasana
MG Cloud EV
Advertisement

MG Cloud EV spied testing details in hindi: बाजार में इन दिनों मिड लेवल की हैचबैक गाड़ियां ज्यादा पसंद की जा रही हैं। अब एमजी मोटर्स इस सेगमेंट में अपनी नई कार लेकर आने वाला है। यह पूरी तरह इलेक्ट्रिक Crossover होगी, जो प्राइस रेंज और फीचर्स में कंपनी की Comet और ZS EV के बीच का वेरिएंट होगा। यह न्यू जनरेशन कार होगी, जिसमें टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन मिलेंगे।

Advertisement

 

कार में 2700 mm का व्हीलबेस 

यह कार 2700 mm के व्हीलबेस के साथ आएगी, व्हीलबेस कार के अगले पहिए से पिछले पहिए के बीच की दूरी दूरी को कहते हैं। दमदार व्हीलबेस के कारण यह कार खराब रास्ते पर आराम से निकल जाएगी। कार में बोनट और बंपर पर लाइट दी गई हैं। यह कार बॉडी कलर बंपर फ्रंट चार्जिंग पॉइंट के साथ मिल सकती है। कार में अलॉय व्हील और हाई क्लास इंटीरियर लुक मिलेगा।

Advertisement

 

 

कार में एलईडी हेडलाइट और एडजस्टेबल ड्राइवर सीट

फिलहाल कंपनी ने अपनी इस नई कार की लॉन्च डेट की जानकारी शेयर नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अनुमान है कि यह कार इस साल त्यौहारी सीजन में नवंबर तक लॉन्च हो सकती है। अनुमान है कि यह कार शुरुआती कीमत 20 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में ऑफर की जाएगी। कार में एलईडी हेडलाइट और बड़ी टेललाइट मिलेगी। कार की रियर सीट पर आरामदायक लेग स्पेस मिलेगा। यह कार बड़े बूट स्पेस और एडजस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ आएगी।

 

MG Cloud EV

MG Cloud EV स्पेसिफिकेशन

इसमें 37.9kWh और 50.6kWh दो बैटरी पैक मिल सकते हैं। यह स्टाइलिश कार सिंगल चार्ज पर लगभग 460 km तक की ड्राइविंग रेंज देगी। कार की लंबाई 4.3 मीटर की होगी, यह कार दिखने में हाई क्लास लुक देती है। इसमें हाई कम्फर्ट सीट और armrest दिया गया है। कार में हाई पिकअप के लिए 134 hp की पावर मिलेगी। इसमें ऑटो एसी और पावर विंडो मिलेंगे। कार में रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज, सीट बेल्ड रिमाइंडर और ओवर स्पीड अलर्ट का फीचर मिलेगा।

 

 

कार में 12 कलर ऑप्शन और 16 इंच के अलॉय व्हील

बाजार में एमजी मोटर्स की ये नई कार Tata Nexon EV और Mahindra XUV400 को टक्कर देगी। महिंद्रा की कार की बात करें तो यह कार दो बैटरी पैक 34.5 और 39.4 kWh के साथ ऑफर की जाती है। इसमें 16 इंच के अलॉय व्हील और इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। कार में सिंगल चार्ज पर 375 और 456 km की ड्राइविंग रेंज आसानी से निकल जाती है। फास्ट चार्जर से यह कार 6.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। इस कार में 12 कलर ऑप्शन ऑफर किए जाते हैं, कार में 150bhp की पावर और 310Nm का टॉर्क जनरेट होती है।

 

 

 

 

महिंद्रा EV कार में मिलते हैं यह फीचर्स

 

ये भी पढ़ें: 17 जुलाई को लॉन्च होगी ये बिग साइज SUV, टोयोटा की Innova और Fortuner को देगी टक्कर

ये भी पढ़ें: Hyundai I40 हैचबैक कार, Fronx से कैसे अलग? 45 लीटर का फ्यूल टैंक और 16 इंच के अलॉय व्हील

ये भी पढ़ें: Tata Nexon EV को टक्कर देने आई VinFast VF E34, ड्राइविंग रेंज 318 Km और हाई क्लास फीचर्स

Advertisement
Tags :
MG Cloud EV
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement