खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Tata Nexon EV को कड़ी टक्कर देगी नई MG Cloud EV, फुल चार्ज में चलेगी 450 किलोमीटर

यह साल कार बाजार के लिए काफी शानदार साबित होने वाला है क्योंकि इस साल फेस्टिव सीजन से पहले कई नई कारें लॉन्च होने जा रही हैं। EV सेगमेंट से लेकर CNG और कई पेट्रोल/डीजल मॉडल आपको देखने को मिलने वाले हैं। इस समय MG की नई Cloud EV को लेकर बाजार गर्म है...
09:33 AM May 29, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

MG Cloud EV Launch: अगर आपका प्लान एक मिड साइड इलेक्ट्रिक कार/एसयूवी खरीदने का है तो थोड़ा सा इंतज़ार आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। भारत में इस साल कई नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च होने जा रही हैं, जिनमें बढ़िया रेंज के साथ एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स और आरामदायक का ड्राइविंग का अनुभव मिलेगा। एमजी मोटर इसी साल अपनी नई इलेक्ट्रिक Cloud EV को लॉन्च करने जा रही है जो सीधे तौर पर Tata Nexon EV को कड़ी टक्कर देगी। वैसे टाटा के मुकाबला MG की कारें ज्यादा स्टाइलिश और प्रीमियम होती हैं।

Advertisement

बैटरी और रेंज

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई MG Cloud EV में 50 kWh की बैटरी मिलेगी जो फुल चार्ज में 450 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करेगी। इसमें 134 hp की पावर मिल सकती है। भारत में इस मॉडल की कीमत 20 लाख रुपये से कम हो सकती है। इसमें कई वेरिएंट आपको मिल सकते हैं।

डिजाइन और फीचर्स

नई MG Cloud EV का डिजाइन इसका प्लस पॉइंट साबित होने वाला है। इसके इंटरनेशनल वर्जन की कुछ तस्वीरें पहले से ही मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि भारत में भी कंपनी इसी डिजाइन को फॉलो करेगी। सामने से यह बेहद खूबसूरत नजर आती है। इसके फ्रंट में स्टाइलिश ग्रिल दी गई हैं। इसके इंटीरियर में भी कई अच्छे फीचर्स आपको देखने को मिल सकते हैं। यहां पर डिजिटल मीटर कंसोल, रियर AC वेंट्स, Dual जोन AC, एयर प्यूरीफायर और वेंटिलेटेड सीट जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

Advertisement

Cloud EV  के डायमेंशन की बात करें तो  इसकी लंबाई में 4.3 मीटर के आस-पास हो सकती है, जिससे मेट्रो सिटी में इसे चलाना आसान होगी। इसमें 2700 mm का व्हीलबेस मिल सकता है। अब ज्याद व्हीलबेस होने की वजह से केबिन अरामदायक रहता है साथ ही स्पेस भी बढ़िया मिलता है।  MG इंडियन मॉडल के सस्पेंशन औए टायर साइज़ में बदलाव कर सकती है और इन्हें भारतीय सड़कों के हिसाब से फिट किये जायेंगे।

यह भी पढ़ें: Most Unsafe Cars: बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है ये 5 कारें, लेकिन हर महीने बिकती हैं जमकर

Advertisement
Tags :
MG Cloud EV
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement